सबसे महंगे होटलो में से एक, राजमहल पैलेस सील, अतिक्रमण को लेकर की गई कार्यवाई : जयपुर
सबसे महंगे होटलो में से एक, राजमहल पैलेस सील, अतिक्रमण को लेकर की गई कार्यवाई : जयपुर
Share:

जयपुर : बुधवार को  जयपुर राजघराने के सबसे महंगे होटलों में शुमार राजमहल पैलेस पर बुधवार को अतिक्रमण की कार्रवाई की गई. जयपुर डेलवपमेंट अथॉरिटी (JDA) ने होटल की जमीन के एक हिस्से को कब्जे में ले लिया. इस दौरान राजघराने की मेंबर और बीजेपी विधायक प्रिंसेज दीया कुमारी की जेडीसी शिखर अग्रवाल से तीखी नोक-झोंक हुई. कार्रवाई के बाद जेडीए ने होटल राजमहल पैलेस के मेन गेट और तीन अन्य गेट को सील कर दिया. वही दीया ने जेडीए की कार्रवाई को गलत बताया. कहा- "ये मामला अभी कोर्ट में चल रहा है, जेडीए ने कंटेम्ट ऑफ कोर्ट किया है."

होटल के खिलाफ कार्रवाई के लिए जेडीए के पास पुख्ता दस्तावेज हैं. यह भी कहा जा रहा है कि वसुंधरा राजे को भी इसकी जानकारी है. जानकारी के मुताबिक, इन बातों की वजह से ही जेडीए ने दीया की भी कोई दलील सुनने से इनकार कर दिया. जेडीए ने जेसीबी से अतिक्रमण हटाने के बाद जमीन पर कब्जा ले लिया और वहां अपनी प्रॉपर्टी का बोर्ड लगा दिया.

दीया कुमारी जयपुर के महाराजा सवाई सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की बेटी हैं. परिवार की विरासत दीया ही संभालती हैं. इनमें राजमहल पैलेस, सिटी पैलेस, जयपुर का घर, जयगढ़ फोर्ट, दो ट्रस्ट- महाराजा सवाई सिंह द्वितीय संग्रहालय ट्रस्ट जयपुर और जयगढ़ पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट शामिल हैं. अपनी दादी राजमाता गायत्री देवी से इम्प्रेस होकर दीया पॉलिटिक्स में आईं. इन्होंने 10 सितम्बर 2013 को बीजेपी ज्वाइन की. 2013 में हुए राजस्थान असेंबली इलेक्शन में दीया कुमारी सवाई माधोपुर सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचीं. राजकुमारी दिया की शादी नरेन्द्र सिंह से हुई है। इनके एक बेटी और दो बेटे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -