राजस्थान के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरी SRH, हैदराबाद के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) में मुकाबला खेला गया. पहली पारी में एक ओर जहां राजस्थान रॉयल्स ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया, तो दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. SRH अब IPL इतिहास में पावरप्ले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बन गई है. 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में शुरुआती 6 ओवर में सनराजर्स हैदराबाद महज 14 रन ही बना सकी, जबकि उसके तीन बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए थे. SRH ने कप्तान केन विलियमसन, निकोलस पूरन और राहुल त्रिपाठी का विकेट पावरप्ले में ही गँवा दिया था. खास बात यह भी है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ये अनचाहा रिकॉर्ड उसी RR के सामने बनाया, जिसके नाम यह पहले रिकॉर्ड दर्ज था. 

आईपीएल इतिहास में पावरप्ले में सबसे कम स्कोर :-

-    14-3  सनराइजर्स हैदराबाद Vs राजस्थान रॉयल्स 2022
-    14-2 राजस्थान रॉयल्स Vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2009
-    15-2 चेन्नई सुपर किंग्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स 2011
-    16-1 चेन्नई सुपर किंग्स Vs दिल्ली कैपिटल्स 2015
-    16-1 चेन्नई सुपर किंग्स Vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2019

बता दें कि SRH ने महज पावरप्ले ही नहीं बल्कि बाद में भी निरंतर कई विकेट गंवाए. हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन (2), अभिषेक शर्मा (9), राहुल त्रिपाठी (0), निकोलस पूरन (0), अब्दुल समद (4) महज 10.2 ओवर में ही पवेलियन लौट गए थे. 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम केवल 149 रन ही बना पाई और 61 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में RR ने पहले बैटिंग करते हुए 210 का स्कोर खड़ा किया. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 27 बॉल में 55 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला.  

IPL 2022: राजस्थान और हैदराबाद में टक्कर आज, इन स्टार प्लेयर्स पर रहेगी सबकी नज़र

ग्लेन मैक्सवेल ने तमिल रीती-रिवाज़ से फिर रचाई शादी, वायरल हुई नई जोड़ी की तस्वीरें

पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किए आगे नीरज चोपड़ा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -