तेलंगाना पहुंचेगी राहुल की किसान पदयात्रा

May 02 2015 09:54 AM
तेलंगाना पहुंचेगी राहुल की किसान पदयात्रा

तेलंगाना : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संसद में पेश किए गए भूमि अधिग्रहण बिल और किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर विभिन्न प्रांतों की पदयात्रा करने में लगे हुए हैं। अपनी यात्राओं के दौरान उन्होंने जहां पंजाब का दौरा किया वहीं बीते समय वे महाराष्ट्र के किसानों से मिले। दूसरी ओर उन्होंने अब नवगठित राज्य तेलंगाना का दौरा करने का मन बनाया है।

बताया जा रहा है कि अब राहुल गांधी तेलंगाना के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। मिली जानकारी के अनुसार राहुल मई माह के दूसरे सप्ताह में तेलंगाना के दौरे पर जा सकते हैं। तेलंगाना में राहुल आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजन से मिलेंगे, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली शब्बीर ने कहा कि राहुल के दौरे का समय फिलहाल निर्धारित नहीं है।

मगर वे दो दिवसीय दौरा जरूर करेंगे। राहुल यहां के विभिन्न गांवों की पदयात्रा करेंगे। विधानसभा चुनाव में 119 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी को केवल 26 सीटें मिली हैं। उल्लेखनीय है कि बीते कई वर्षों में फसल चक्रण के गड़बड़ाने के कारण किसानों को फसल बर्बादी का सामना करना पड़ा है। तेलंगाना के गठन के बाद भी यहां किसानों की समस्या जस की तस बनी हुई है। सिंचाई के लिए किसानों के पास पर्याप्त पानी नहीं है तो बेमौसम बारिश से किसानों की फसल सूख रही है।