'राहुल गांधी के DNA की जांच हो, मुझे शक है..', INDIA गठबंधन के नेता ने ये क्या मांग कर दी? CM ने भी किया समर्थन
'राहुल गांधी के DNA की जांच हो, मुझे शक है..', INDIA गठबंधन के नेता ने ये क्या मांग कर दी? CM ने भी किया समर्थन
Share:

कोच्ची: केरल के CPIM विधायक पी वी अनवर ने मंगलवार (23 अप्रैल) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के DNA की जांच की मांग करके विवाद खड़ा कर दिया। इस जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए व्यवसायी से विधायक बने अनवर ने कहा कि राहुल चौथे दर्जे के नागरिक बन गए हैं, जो गांधी उपनाम से बुलाए जाने के लायक नहीं हैं।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ राहुल की हालिया टिप्पणी से नाराज अनवर ने एडाथनट्टुकरा में LDF स्थानीय समिति द्वारा आयोजित एक बैठक में कहा ''क्या नेहरू परिवार से आने वाला कोई व्यक्ति ऐसे बयान कैसे दे सकता है। मुझे शक है, मेरी राय है कि राहुल गांधी के DNA की जांच की जानी चाहिए। इसमें कोई विवाद नहीं है।" अनवर ने ये भी कहा कि, राहुल को अपने नाम में गांधी नहीं जोड़ना चाहिए।  उल्लेखनीय है कि, राहुल ने राज्य में अपने हालिया चुनाव अभियानों के दौरान यह कहा था कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को केंद्रीय एजेंसियों द्वारा पूछताछ और गिरफ्तारी से छूट क्यों दी गई, जबकि उनके खिलाफ कई आरोप सामने आए थे।

वामपंथी नेताओं ने विजयन के खिलाफ दिए गए बयानों के लिए राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है और कहा कि उन्हें विजयन के बजाय मोदी और आरएसएस की आलोचना करनी चाहिए। राहुल के खिलाफ अनवर की आपत्तिजनक टिप्पणी पर उनकी प्रतिक्रिया मांगने पर सीएम विजयन ने मंगलवार को LDF विधायक की मांग को सही ठहराया और कहा कि राहुल गांधी कोई आलोचना से परे व्यक्ति नहीं हैं। विजयन ने कन्नूर में संवाददाताओं से कहा, "राहुल गांधी ने जो कहा है उसका जवाब उन्हें मिलेगा। वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो आलोचना से परे खड़े हों।" राहुल गांधी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कहा कि पार्टी ने अनवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

मामले में आयोग के तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए, केरल कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एमएम हसन ने पुलिस से राहुल गांधी और नेहरू परिवार का अपमान करने के लिए विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह सीएम ही थे जो राहुल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए अनवर का इस्तेमाल कर रहे थे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कांग्रेस सचिव केसी वेणुगोपाल भी गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ सामने आए और आरोप लगाया कि सीपीआई (एम) ने नेहरू परिवार को अपमानित करने के लिए नीलांबुर विधायक को "उद्धरण" दिया था। बता दें कि CPM और कांग्रेस, दोनों ही INDIA गठबंधन के सदस्य हैं, लेकिन केरल में दोनों अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

शराब घोटाला: 7 मई तक जेल में ही रहेंगे केजरीवाल और कविता ! एजेंसियों की दलीलें सुन कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत

एक और संदेशखाली ! TMC नेता प्रदीप सरकार के अत्याचारों से परेशान महिलाएं, बोलीं- हम डर में जी रहे

बड़े भाई से ज्यादा नंबर लाना चाहता था मैट्रिक का छात्र, कम आए तो लगा ली फांसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -