'राहुल गांधी मात्र एक सांसद हैं, मीडिया को उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहिए...', दिग्विजय सिंह के भाई का बोल्ड बयान
'राहुल गांधी मात्र एक सांसद हैं, मीडिया को उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहिए...', दिग्विजय सिंह के भाई का बोल्ड बयान
Share:

गुना: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व कांग्रेस सांसद लक्ष्मण सिंह ने संसद सदस्य के रूप में गांधी परिवार के वंशज की 'सामान्यता' को उजागर करते हुए राहुल गांधी पर कटाक्ष किया है। मध्य प्रदेश के गुना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, लक्ष्मण सिंह ने सुझाव दिया कि एक सांसद के रूप में और पार्टी अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी पर अधिक जोर नहीं दिया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी एक सांसद हैं, वह (पार्टी) अध्यक्ष नहीं हैं और एक कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। इसके अलावा राहुल गांधी कुछ भी नहीं हैं।" उन्होंने मीडिया से राहुल गांधी को ज्यादा हाईलाइट न करने का आग्रह करते हुए कहा, 'आप (मीडिया) लोगों को राहुल गांधी को इतना हाईलाइट नहीं करना चाहिए और हमें भी नहीं करना चाहिए।' महानता के निर्धारण में जन्म से अधिक कर्मों के महत्व पर जोर देते हुए सिंह ने टिप्पणी की, "कोई जन्म से नहीं बल्कि अपने कर्मों से (बड़ा) बनता है। मैं राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता नहीं मानता, मैं नहीं मानता। वह एक साधारण सांसद हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें हाईलाइट करते हैं या नहीं।"

लक्ष्मण सिंह की टिप्पणी हाल के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में उनकी हार के बाद आई है, जहां वह गुना जिले की चचौरा विधानसभा सीट से भाजपा की प्रियंका पेंची से 61,000 से अधिक वोटों से हार गए थे। भाजपा ने राज्य में 164 सीटें जीतकर महत्वपूर्ण जीत हासिल की और मोहन यादव मुख्यमंत्री बने। यह हार राज्य में कांग्रेस पार्टी के लिए चल रही चुनौतियों को रेखांकित करती है, जो 2003 से मुख्य रूप से भाजपा शासन के अधीन रही है, नवंबर 2018 से मार्च 2020 तक की संक्षिप्त अवधि को छोड़कर जब कांग्रेस के कमल नाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।

तमिलनाडु और लक्षद्वीप को बड़ी सौगात देंगे पीएम मोदी, 19,850 करोड़ से अधिक के विकास प्रोजेक्ट्स करेंगे लॉन्च

महाराष्ट्र में फिर सियासी घमासान, उद्धव गुट के दावे को सीएम शिंदे ने सिरे से किया ख़ारिज

अतीक-अशरफ के रिश्तेदार जैद मास्टर के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -