Share:
सच्चाई की रक्षा करना है हिंदू होने का अर्थ
सच्चाई की रक्षा करना है हिंदू होने का अर्थ

बिहार/पटना। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने चंपारण सत्याग्रह की 100 वीं वर्षगांठ पर बिहार में एक कार्यक्रम में भागीदारी की इस दौरान उन्होंने कहा कि यह आवश्यक नहीं है कि जिसके पास भी सत्ता हो वह सच्चा हो। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में नफरत फैलाने वाले अधिक सफल नहीं होते हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू होने का अर्थ सच्चाई की रक्षा करना है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वर्ष 1857 में ब्रिटिश सत्ता के विरूद्ध भारत ने पहली लड़ाई लड़ी थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भारत द्वारा  1857 में ब्रिटिश राज के विरूद्ध पहली लड़ाई लड़ी। इस लड़ाई में हिंदू, मुसलमान, सिख आदि सभी एक साथ थे। इसमें धर्म की दीवारें नहीं थीं।

उन्होंने कहा कि जिसके भी पास सत्ता होगी उसके पास सच्चाई नहीं होगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमने पहले यह विचार किया होगा कि स्वाधीनता की आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब जलियावाला बाग की सच्चाई को गांधी जी ने अनुभव किया तो फिर उनका मन बदल गया। उनका मानना था कि भारत के लिए स्वाधीनता बेहद आवश्यक है। राहुल ने कहा कि जलियावाला बाग में किसी धर्म विशेष के लोग नहीं बल्कि हिंदुस्तानी काल के गाल में समाए थे। धर्म यही कहता है कि प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान किया जाए।

पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा राहुल गांधी नहीं है गंभीर नेता, 2019 में 20 सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सीएम ममता बनर्जी पर कसा तंज, कहा पता नहीं दीदी मोनी क्या करेंगी

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर सोनिया ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -