शानदार गेंदबाज आर अश्विन बने सर्वोच्च वरीय टेस्ट आलराउंडर
शानदार गेंदबाज आर अश्विन बने सर्वोच्च वरीय टेस्ट आलराउंडर
Share:

दुबई : साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ सोमवार को खेल गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले और अंतिम मैच में मैन ऑफ द मैच रहे भारतीय टीम के मध्यम क्रम के बैट्समेन अजिंक्य राहणे ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में 14 स्थान से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैंकिंग पर छलांग लगाई है। शुक्रवार को पेश जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा रैंकिंग में इंडिया क्रिकेट टीम के बेहतरीन स्पिनर बॉलर आर अश्विन ने एकबार फिर टेस्ट में आलराउंडर प्लयेर की लिस्ट में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में आर अश्विन ने अपना दूसरा पायदान बरक़रार रखा है, जबकि साउथ अफ्रीका के तेज गति के बॉलर डेल स्टेन पहले स्थान पर कायम है। आर अश्विन बांग्लादेश के आलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन को भी पछाड़ दिया है। आर अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गयी टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 31 विकेट चटकाए है और इस खेले गई सीरीज में मैन ऑफ दी सीरीज चुने गए। 

बेहतरीन गेंदबाज आर अश्विन की अगुवाई में इंडिया के स्पिनर गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका टीम को चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से शानदार हार प्रदान की। अश्विन के साथ-साथ बाएं हाथ के गेंदबाज रवींद्र जडेजा भी शीर्ष पर पहुंच गए है। जडेजा का को भी 4 स्थान का फायदा मिला है वे 7वें स्थान पर आ गए हैं।

सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। भारतीय टीम अब दूसरे पायदान पर आ गई है। जबकि सीरीज हारने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका शीर्ष पर बनी हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -