पुत्र जीवक औषधी के समर्थन में उतरे आचार्य धर्मेंद्र

May 06 2015 09:41 AM
पुत्र जीवक औषधी के समर्थन में उतरे आचार्य धर्मेंद्र

नई दिल्ली : हाल ही में बाबा रामदेव के सान्निध्य में दीव्य योग फार्मेसी द्वारा तैयार की जाने वाली पुत्रजीवक बीज औषधि को लेकर जहां संसद में बवाल मचा वहीं अब बाबा रामदेव की औषधी के समर्थन में आचार्य धर्मेंद्र खुलकर सामने आए हैं। हाल ही में उन्होंने बाबा रामदेव का समर्थन कर कहा कि आयुर्वेद में कुछ दवाऐं हें, जो बेटा पैदा करती हैं।

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में आचार्य धर्मेंद्र ने कहा है कि आयुर्वेद में ऐसी कई औषधियां हैं जो संतान उत्पन्न करने के काम में आती हैं। यही नहीं उन्होंने इसे वंश वृद्धि से जोड़ते हुए कहा कि यदि कोई भी इस तरह की दवा बेचता है तो इसमें गलत क्या है। यदि बेटा पैदा नहीं होगा तो बच्चे कैसे पैदा होंगे। यह नारी विरोध किस तरह से कहा जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि जेडीयू सांसद केसी त्यागी ने हाल ही में राज्यसभा में एक मुद्दा उठाकर योग गुरू बाबा रामदेव का विरोध किया। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव की दीव्य योग फार्मेसी एक ऐसी दवा का विक्रय कर रही है जिसे पुत्र जीवक बीज के नाम से जाना जाता है। इस मामले में काफी बवाल मचा और सांसद जया बच्चन और जावेद अख्तर ने भी मामले में अपना विरोध दर्ज करवाया।