AAP पर बोले बलबीर राजेवाल- अपराधियों को मैदान में उतार रही 'आम आदमी पार्टी'
AAP पर बोले बलबीर राजेवाल- अपराधियों को मैदान में उतार रही 'आम आदमी पार्टी'
Share:

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने को तैयार किसान संगठनों के संयुक्त समाज मोर्चा की आप के साथ गठबंधन की चर्चा टूट गई है। तत्पश्चात, मोर्चा के बलबीर सिंह राजेवाल ने बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) अन्य पारंपरिक पार्टियों की भांति काम करने लगी है, जो टिकट बेच रही है तथा दोषियों को मैदान में उतार रही है।  

वही राजेवाल ने कहा कि संयुक्त समाज मोर्चा शीघ्र ही पंजाब की 117 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेगा। उन्होंने कहा कि मोर्चा ने रजिस्ट्रेशन के लिए चुनाव आयोग में आवेदन किया था तथा चुनाव आयोग को 117 सीटों पर प्रत्याशियों को एक ही चुनाव चिह्न जारी करने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव में यूनाइटेड सोशल फ्रंट तथा पारंपरिक पार्टियों के बीच टकराव होगा जिसमें जनता मोर्चा का सपोर्ट करेगी।

वही 2022 के रण में आप तथा संयुक्त समाज मोर्चा का मार्ग जुदा रहेगा। दोनों के बीच गठबंधन की केवल बातचीत रही। आप प्रदेश अध्यक्ष तथा सांसद भगवंत मान ने ऐसे संकेत दिए हैं कि गठबंधन को लेकर उनकी किसानों के साथ कोई चर्चा नहीं हुई। पार्टी अकेले ही 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, अन्नदाताओं का कहना है कि यदि आप संयुक्त समाज मोर्चा के साथ चुनाव लड़ती है तो चुनाव में अच्छे नतीजे देखने को मिलते। बातचीत यहां तक थी कि संयुक्त किसान मोर्चा के बड़े चेहरे बलबीर सिंह राजेवाल को आप अपना सीएम चेहरा घोषित कर सकती है। आप नेताओं के साथ ही किसानों ने भी गठबंधन को लेकर चर्चा की बात कही थी मगर अब इस बातचीत पर पंजाब में आप के प्रदेश अध्यक्ष तथा सांसद भगवंत मान ने विराम लगा दिया है। उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि आप अकेले ही सूबे की 117 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दूसरी तरफ कुछ किसान नेताओं का भी कहना है कि अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है। यदि दोनों साथ चुनाव लड़ते तो चुनाव में तस्वीर कुछ और होती। हालांकि आप के केंद्रीय नेतृत्व पर इसको लेकर अभी तक कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं दिया गया है।

महिलाओं को चुनाव में 40% टिकट से लेकर सरकारी नौकरी तक, यूपी चुनाव में कांग्रेस ने किए ये वादे

आचार संहिता लागू होते ही क्यों 'निहत्थी' हो जाती है राज्य सरकारें ?

केरल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों के रवैये पर सवाल उठाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -