तो इन वजहों से हमे नहीं याद रहता पिछला जन्म
तो इन वजहों से हमे नहीं याद रहता पिछला जन्म
Share:

दुनिया भर में पिछले जन्म से जुडी कई घटनाए सामने आती रहती है. पिछले जन्म के बारे में क्या कहा जाए, यह एक रहस्यमयी मुद्दा है. जिसके बारे में सटीक जानकारी किसी के पास नहीं है. कुछ लोग है जो पिछले जन्म से जुडी बातों को सच मानते है. वही कुछ लोग इन्हें बस लोगो की कोरी सोच ही समझते है.

वेसे हमारे शास्त्रों में भी पिछले जन्म का जिक्र है. तो फिर हमे पिछले जन्म के बारे में कुछ भी याद क्यूँ नहीं रहता है? इसके कई कारण हो सकते है. जिनमे से कुछ के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है.

वैज्ञानिको का ज्ञान: वैज्ञानिको के अनुसार, इसके पीछे का कारण है ऑसीटौसीन एसिड, जो शिशु के जन्म के वक्त माँ के गर्भ में ही छूट जाता है. अगर ये एसिड शिशु के साथ आता है तो उसे अपने पिछले जन्म से जुडी सभी बातें याद रहती है.

लॉजिकल: हमारा दिमाग चीज़ों को भूलने के लिए ही बनाया गया है. हम समय के साथ पुरानी यादों को भूलते चले जाते है. इसके साथ ही हमारे दिमाग में नयी बातें और याद जुड़ती चली जाती है.

कुछ खास मामले: कुछ खास मामले में ऐसे भी पाए गए है. जहाँ लोगो को अपने पिछले जन्म के बारे में कुछ जानकारी होती है. इन लोगो को अपने पिछले जन्म का नाम, पता, माता-पिता आदि चीज़ें याद रहती है. हालाँकि इन बातों में कितनी सच्चाई है? यह साफ़ तौर पर नहीं कहा जा सकता है.

 

ये है बाबा राम रहीम की गुफा, देखिये इस वीडियो में

जब एक न्यूज़ रिपोर्टर ने पूछे पब्लिक ने डर्टी सवाल, सुनकर आप भी हंस पड़ेंगे

लाइव टेलीकास्ट के दौरान एंकर के ऊपर गिरा कॉकरोच, देखिये विडियो

जब सलवार सूट पहन कर महिला पहलवान उतरी Ring में, देखते रह गए लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -