पीएसपीसीएल: असिस्टेंट लाइनमैन के 2500 पदों के लिए परीक्षा की तारीख जारी, देखें शेड्यूल
पीएसपीसीएल: असिस्टेंट लाइनमैन के 2500 पदों के लिए परीक्षा की तारीख जारी, देखें शेड्यूल
Share:

पीएसपीसीएल ने आखिरकार 2500 सहायक लाइनमैन पदों की भर्ती के लिए बहुप्रतीक्षित परीक्षा तिथि का खुलासा कर दिया है। इस घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवार अब अपने कैलेंडर को चिह्नित कर सकते हैं क्योंकि परीक्षा कार्यक्रम आधिकारिक तौर पर पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी कर दिया गया है।

महत्वपूर्ण विवरण सामने आए:

  • परीक्षा की तिथि: सहायक लाइनमैन पदों के लिए परीक्षा 15 अप्रैल, 2024 को आयोजित होने वाली है।
  • प्रवेश पत्र की उपलब्धता: उम्मीदवार जल्द ही अपने प्रवेश पत्र की उपलब्धता की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि निगम उन्हें परीक्षा तिथि से लगभग 10 दिन पहले जारी करेगा।
  • परीक्षा केंद्र: परीक्षा पंजाब राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

सहायक लाइनमैन का महत्व:

सहायक लाइनमैन विद्युत ऊर्जा प्रणालियों के रखरखाव और मरम्मत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनकी जिम्मेदारियों में नई बिजली लाइनों की स्थापना, क्षतिग्रस्त लाइनों की मरम्मत और उपभोक्ताओं को बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करना शामिल है। ऐसे में, बिजली वितरण नेटवर्क के कुशल कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए सहायक लाइनमैन की भर्ती महत्वपूर्ण है।

उम्मीदवारों के लिए तैयारी युक्तियाँ:

पीएसपीसीएल सहायक लाइनमैन परीक्षा में उपस्थित होने की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग अवधारणाओं, सुरक्षा प्रक्रियाओं और नौकरी की भूमिका के लिए आवश्यक व्यावहारिक कौशल जैसे सभी प्रासंगिक विषयों को शामिल करते हुए एक रणनीतिक अध्ययन योजना तैयार करना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त, पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों को हल करने और मॉक टेस्ट में भाग लेने से किसी की तैयारी के स्तर में काफी वृद्धि हो सकती है।

कोविड-19 प्रोटोकॉल:

चल रही महामारी के आलोक में, पीएसपीसीएल परीक्षा के संचालन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन पर जोर देता है। सभी उम्मीदवारों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सख्त उपाय लागू किए जाएंगे।

अब परीक्षा की तारीख तय होने के साथ, इच्छुक उम्मीदवारों से अपनी तैयारी के प्रयासों को तेज करने और सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए इस समय का कुशलतापूर्वक उपयोग करने का आग्रह किया जाता है। सहायक लाइनमैन भर्ती अभियान बिजली क्षेत्र में करियर चाहने वाले व्यक्तियों के लिए एक आशाजनक अवसर प्रस्तुत करता है, और परिश्रमपूर्वक तैयारी इस अवसर को अनलॉक करने की कुंजी है।

ओट्स खाने से कम होगा वजन

सेहत के साथ-साथ स्वाद भी चाहिए तो ट्राई करें ये 5 तरह की लो कैलोरी चटनी, वजन घटाने में भी मिलेगी मदद

छोटी सी भूख को संतुष्ट करने के लिए इस डिश को जल्दी से बनाएं, यह सेहत से भी भरपूर है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -