इजराइल-हमास युद्ध के बीच तुर्की में अमेरिकी संस्थानों पर हमला, राष्ट्रपति एर्दोगन ने की थी लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील
इजराइल-हमास युद्ध के बीच तुर्की में अमेरिकी संस्थानों पर हमला, राष्ट्रपति एर्दोगन ने की थी लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील
Share:

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने तुर्की के लोगों से सड़क पर प्रदर्शन के माध्यम से फिलिस्तीन के प्रति अपना समर्थन दिखाने का आह्वान किया है। उन्होंने शनिवार को अतातुर्क हवाई अड्डे पर यह अपील करते हुए नागरिकों से ग्रेट फिलिस्तीन गैदरिंग में भाग लेने का आग्रह किया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में, राष्ट्रपति एर्दोगन ने अल-अक्सा मस्जिद के साथ तुर्की और फिलिस्तीनी झंडे वाली एक छवि साझा की।

 

इस्तांबुल शहर में चल रहे संघर्ष के जवाब में भावुक विरोध प्रदर्शन देखा गया है, प्रदर्शनकारियों ने इजरायली कब्जे के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के अटूट समर्थन पर अपना असंतोष व्यक्त किया है। कुछ प्रदर्शनकारियों ने शहर में अमेरिका से संबद्ध दुकानों को निशाना बनाया। गाजा के साथ एकजुटता दिखाने के लिए, प्रदर्शनकारियों ने इस्तांबुल में इजरायली वाणिज्य दूतावास पर आतिशबाजी की और अल-कसम ब्रिगेड और अन्य फिलिस्तीनी प्रतिरोध गुटों के लिए समर्थन व्यक्त किया।

 

इसके साथ ही, फिलिस्तीनी प्रतिरोध इजरायली बस्तियों और स्थलों पर रॉकेट लॉन्च कर रहा है। अल-क़सम ब्रिगेड ने बेत हनौन और ब्यूरिज के पूर्वी क्षेत्रों में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे इज़रायली ज़मीनी बलों का सामना करने की सूचना दी है। अल-कुद्स ब्रिगेड ने घोषणा की है कि उनके उन्नत समूह गाजा पट्टी की ओर बढ़ने के दुश्मन बलों के बार-बार प्रयासों को रोकने के लिए अग्रिम पंक्ति में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं। हाल की रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि उत्तरी गाजा पट्टी में, विशेष रूप से जबालिया शिविर के पूर्वी बाहरी इलाके में हिंसक टकराव जारी है, क्योंकि प्रतिरोध इजरायली कब्जे के कार्यों के खिलाफ मजबूती से खड़ा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -