इराक में स्वीडन दूतावास में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग, कर रहे थे क़ुरान जलाने का विरोध
इराक में स्वीडन दूतावास में प्रदर्शनकारियों ने लगाई आग, कर रहे थे क़ुरान जलाने का विरोध
Share:

स्टॉकहोल्म: स्वीडन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान मुस्लिमों की पवित्र किताब कुरान जलाए जाने के बाद 20 जुलाई को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने बगदाद में स्वीडिश दूतावास पर धावा बोल दिया और उसके एक हिस्से में आग लगा दी। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इमारत में कोई कर्मचारी मौजूद था या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार, स्टॉकहोम में पुलिस द्वारा एक विरोध प्रदर्शन को मंजूरी दिए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने इराकी राजधानी में स्वीडिश दूतावास के मुख्य द्वार पर धावा बोल दिया, जहां आयोजक कथित तौर पर कुरान को फिर से जलाने की योजना बना रहे थे।

सोशल मीडिया वीडियो में स्वीडिश दूतावास की परिधि के अंदर प्रदर्शनकारियों की एक बड़ी भीड़ और उससे निकलते काले धुएं और आग को दिखाया गया है। बता दें कि, स्टॉकहोम की सबसे बड़ी मस्जिद के बाहर एक अकेले व्यक्ति द्वारा कुरान के पन्नों को आग लगाने के कुछ ही हफ्तों बाद स्वीडन में 20 जुलाई को इस प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, इराकी विदेश मंत्रालय ने बगदाद में स्वीडन के दूतावास को जलाने की निंदा की।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, "इराकी सरकार ने सक्षम सुरक्षा अधिकारियों को तत्काल जांच करने और घटना की परिस्थितियों को उजागर करने और इस कृत्य के अपराधियों की पहचान करने और उन्हें कानून के अनुसार जवाबदेह ठहराने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपाय करने का निर्देश दिया है।" इराकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि यह कृत्य राजनयिक मिशनों पर हमलों की चिंताजनक प्रवृत्ति का हिस्सा है और एक गंभीर सुरक्षा खतरा पैदा करता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -