आँखों की प्रोटेक्शन के साथ फैशन भी

Apr 04 2015 03:58 AM
आँखों की प्रोटेक्शन के साथ फैशन भी
एक्सेसरीज की बात की जाये तो ऐसी बहुत सी एक्सेसरीज हैं जिन्हे आप अपने इस्तेमाल के लिए अपने साथ रखते हैं पर वो फैशन का हिस्सा भी होती हैं, जैस पर्स, क्लच, बैग्स या गॉगल्स. जहां स्टाइल और फैशन की बात हो, तो गॉगल्स को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. आजकल अलग अलग स्टाइल के गॉगल्स आपको एक नया लुक देने के साथ ही आपकी आँखों को भी बचाते हैं. ज्यादातर गॉगल्स या धूप के चश्मों को फैशन के लिए ही मुफीद माना जाता है और यह इसी कारण अधिक फेमस हैं. 

लेकिन आपने शायद गौर किया हो कि इसके अन्य कई उपयोग भी हैं. चश्मे फैशन के लिए, कभी-कभी दृष्टि सुधारने या आंखों की रक्षा करने के व्यावहारिक कारण के बिना भी पहने जाते हैं. आजकल गॉगल्स का फैशन इतना छाया है के धुप में ही नही इन्हे घर के अन्दर या रात में भी पहना जाता है. और फैशन की दुनिया में धुप में पहने जाने वाले चश्मे, रात में पहने जाने वाले, बीच पर पहने जाने वाले, और भी कई तरह के गॉगल्स या स्पेक्ट्स मार्केट में अविलबले हैं. 

गॉगल्स को अपनी आंखों को धूप की सीधी किरणों से बचाव के लिए भी पहना जा सकता है। पराबैंगनी किरणों के सीधे प्रभाव से धूप के चश्मों का इस्तेमाल करके अधिक प्रभावी ढंग से बचा जा सकता है। धूप के चश्मे का इस्तेमाल भावनाओं को छिपाने के लिए भी किया जा सकता है। जो झपकती हुई पलकों को छपाने से लेकर रोने और उसके परिणामस्वरूप अपनी लाल आंखों को छुपाने तक हो सकती हैं, सभी मामलों में, अपनी आंखों को छुपाना एकमात्र उद्देश्य होता है।