पतंजलि के उत्पाद बिग बाजार के आउटलेट्स पर

पतंजलि के उत्पाद बिग बाजार के आउटलेट्स पर

नई दिल्ली : जहाँ एक तरफ बाबा रामदेव को उनके योगा के लिए ख्याति प्राप्त है वहीँ दूसरी तरह यह देखने में आ रहा है कि बाबा की स्वदेशी उत्पाद कम्पनी पतंजलि भी लगातार व्यापार के क्षेत्र में अपने कदम बढ़ा रही है. अब हाल ही में यह बात भी सामने आई है कि बाबा रामदेव की पतंजलि और फ्यूचर ग्रुप के बीच एक करार को अंजाम दिया गया है, जिसके तहत अब पतंजलि के सभी उत्पाद अब बिग बाजार के साथ ही फ्यूचर ग्रुप के सभी आउटलेट्स पर उपलब्ध रहने वाले है.

गौरतलब है कि किशोर बियानी के फ्यूचर ग्रुप के द्वारा देश के कई शहरों में आउटलेट्स संचालित किये जाते है जबकि बाबा रामदेव की पतंजलि के आउटलेट्स भी कई शहरों में मौजूद है. जहाँ इस समझौते के तहत पतंजलि के आउटलेट्स पर उत्पाद बेचे जाना है वहीँ अब बिग बाजार सहित सभी फ्यूचर ग्रुप आउटलेट्स केबीज और ईजीडे में पतंजलि के उत्पादों को रखा जाना है.

बाबा रामदेव ने इस मामले में कहा है कि हमें भी हमारे उत्पादों के लिए बहुत समय से एक स्वदेशी चैन की तलाश थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हमने किशोर गियानी को इस वक़्त भारत में रिटेल के शहंशाह के रूप में देखा है और उनके तहत हमारे द्वारा समझौते को अंजाम दिया गया है. इसके तहत हमारे द्वारा स्वदेशी उत्पादों को अब जन-जन तक पहुँचाया जायेगा.