राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मॉरीशस के पीएम ने किया शानदार स्वागत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का मॉरीशस के पीएम ने किया शानदार स्वागत
Share:

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पांच दिन की विदेश यात्रा पर मॉरीशस पहुंचे. राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद भी विदेश दौरे पर गई हुई है. एयरपोर्ट पर भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अगवानी के लिए मॉरीशस के प्रधानमंत्री जुगनॉथ भी मौजूद रहे. मॉरीशस के प्रधानमंत्री जुगनॉथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उनकी पत्नी का हवाई अड्डे पर शानदार स्वागत किया. आपको बता दे कि, भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मॉरीशस की आजादी के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में बतौर मुख्‍य अतिथि शिरकत करेंगे. 

संयुक्त सचिव नीना मल्होत्रा के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविंद 14 और15 मार्च को मेडागास्कर यात्रा पर रहेंगे. आपको बता दे कि, किसी भारतीय वीवीआईपी द्वारा इस द्विपीय राष्ट्र की यह पहली यात्रा होगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनकी पत्नी के अलावा कई नेता भी शामिल है. राष्ट्रपति के साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, दिल्‍ली भाजपा अध्‍यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी, हुकुम देव नारायण यादव, आर राधाकृष्‍ण, विजय सत्‍यनाथ, भरत लाल, रुचि घनश्‍याम, जयदीप मजूमदार और मनोज यादव भी मॉरीशस की यात्रा पर है. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यह विदेश यात्रा कई मायनो में ख़ास है. रामनाथ कोविंद ने इस विदेश यात्रा से पूर्व गत वर्ष राष्ट्रपति का पदभार संभालने के बाद इथियोपिया व जिबूती की यात्रा भी की थी. मॉरीशस की आजादी के समारोह में शामिल होने के साथ ही कोविंद मॉरिशस में बन रहे विश्व हिंदी सचिवालय का भी उद्घाटन करेंगे व एक ईएनटी अस्पताल एवं सामाजिक आवास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच जल्द इंदौर पहुंचेगी हिलेरी क्लिंटन

भारत विश्व में सोलर क्रांति चाहता है- पीएम मोदी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वीपीय देशों की यात्रा पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -