Share:
प्रवीण कुमार हुए समाजवादी पार्टी में शामिल
प्रवीण कुमार हुए समाजवादी पार्टी में शामिल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और टीम इंडिया के मध्यम तेज़ गेंदबाज प्रवीण कुमार को उत्तरप्रदेश चुनाव के पहले ही अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। अब प्रवीण कुमार अपनी गुगली से राजनीति की पिच पर विरोधी दलों की गिल्लियां उड़ाने का प्रयास करेंगे। अखिलेश सरकार के मंत्री नावेद सिद्दीकी ने प्रवीण को समाजवादी पार्टी ज्वाॅइन करवाई। दरअसल प्रवीण कुमार ने उत्तरप्रदेश के मु ख्यमंत्री अखिलेश यादव से भेंट की। इस मामले में प्रवीण ने कहा कि समाजवादी पार्टी का युवा द पश्चिमी उत्तरप्रदेश में दृढ़ होंगे।

मेरठ निवासी 29 वर्षीय प्रवीण कुमार टीम इंडिया में शामिल होकर खेल नहीं रही हैं लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी गेंदबाजी की तूती बोलती है। माना जा रहा है कि सपा में शामिल होने से प्रचार में इस दल को बहुत सहायता होगी। प्रवीण कुमार ने कहा कि वे सपा के युवा दल को पश्चिमी उत्तरप्रदेश में मजबूत आधार देंगे।

प्रवीण कुमार को लेकर कहा जाता है कि प्रवीण कुमार बाॅल को इन स्विंग भी करवा सकते हैं और आउट स्विंग भी करवा सकते हैं उन्होंने 68 वनडे इंटरनेशनल मैच, 6 टेस्ट मैच और 10 टी - 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। दरअसल वर्ष 2011 के इंग्लैंड दौरे पर प्रवीण भारत के श्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे। हालांकि बाद में उनकी फिटनेस के कारण वे टीम में जगह नहीं बना सके। उन्होंने वन डे मैचों में 77 विकेट लिए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -