इस शख्स से प्रभु देवा को मिली थी डांस की प्रेरणा
इस शख्स से प्रभु देवा को मिली थी डांस की प्रेरणा
Share:

भारत के माइकल जैक्सन कहे जाने वाले प्रभु देवा आज अपना जन्मदिन मना रहे है। वर्ष 1994 में उर्वशी- उर्वशी गाने से अपने करियर का आरम्भ करने वाले प्रभु देवा आज एक जाने माने कोरियोग्राफर, डायरेक्टर एवं एक्टर हैं। यही कारण है कि आज दक्षिण भारतीय फिल्म जगत से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री तक में उनका बोलबाला है। अपने करियर में वो तमिल, तेलगु और हिंदी फिल्मों में अपना टैलेंट दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं अपने कोरियोग्राफी के लिए वो दो बार राष्ट्रीय ख़िताब अपने नाम करा चुके हैं।  वर्ष 2019 में उन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है। 

प्रभु देवा का डांस स्टाइल बेहद ही विशेष है। आज 100 से भी अधिक फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके प्रभु देवा को डांस की प्रेरणा अपने पिता से प्राप्त हुई थी। आपको बता दें कि प्रभु देवा के पिता और दोनों भाई राजू सुंदरम एवं नागेन्द्र भी डांस कोरियोग्राफर हैं। देश विदेश हर जगह उनका का सिक्का चलता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रभु देवा ही वो व्यक्ति हैं, जिन्होंने सलमान खान के करियर को बुलंदी पर पहुंचाया था। 

जी हां, उन्होंने वर्ष 2009 में फिल्म ‘वॉन्टेड’ को निर्देशित किया था तथा ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी। सलमान के अतिरिक्त प्रभु देवा ने अक्षय के साथ राउडी राठौर एवं शाहिद के साथ राजकुमार जैसी कई हिट फिल्में बनाई। अपने किलर डांस स्टेप एवं सलमान की कई बेहतरीन फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके प्रभुूदेवा की निजी जिंदगी में हमेशा ही उथल-पुथल मची रही। एक तरफ वो कामयाबी के शिखर को छूते रहे तो दूसरी ओर अपनी निजी जिंदगी से परेशान भी रहे। उन्होंने वर्ष 1995 में रामलता से शादी की थी। लता और प्रभू के तीन बच्चे भी हुए। जिनमें से वर्ष 2008 में कैंसर के कारण एक बेटे की मौत हो गई। पहले से ही शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता रहे प्रभूदेवा को दक्षिण भारतीय फिल्म की सुपरहिट अभिनेत्री नयनतारा से प्यार हो गया। बात दोनों की शादी तक पहुंच गई। खबरों के अनुसार,दोनों ने लिवइन में रहना शुरु कर दिया था। जिसकी खबर सुनने के बाद उनकी पत्नी ने कोर्ट का रुख किया तथा भूख हड़ताल की धमकी देनी शुरु कर दी। तत्पश्चात, उन्होंने लता से अलग होने का फैसला कर लिया। पत्नी से अलग होने के पश्चात् प्रभूदेवा मुंबई आकर अकेले रहने लगे।

अतरंगी कपड़े पहनने के लिए माफ़ी मांगने के बाद अब इंटरनेट पर छाया ये उर्फी का ये पोस्ट

हिंदुत्व पर भाजपा को टक्कर देने की तैयारी में कांग्रेस, भगवामय किया कार्यालय

जब कपिल शर्मा ने PM मोदी से मांगे थे अच्छे दिन के सबूत, जबरदस्त है किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -