अचानक Google CEO ऑफिस में घुस गई पुलिस, कई लोगों को किया गिरफ्तार
अचानक Google CEO ऑफिस में घुस गई पुलिस, कई लोगों को किया गिरफ्तार
Share:

मंगलवार को Google के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये कर्मचारी कंपनी के न्यूयॉर्क एवं कैलिफोर्निया स्थित ऑफिस में प्रोटेस्ट कर रहे थे, तत्पश्चात, उनकी गिरफ्तारी की। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि कंपनी इजरायल सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है। फिर 9 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसकी खबर प्रदर्शनकारियों के प्रवक्ता ने दी। 

दरअसल, इजरायल एवं गाजा के बीच युद्ध जारी है। ऐसे में Google दफ्तर में प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को दावा है कि अमेरिकी टेक कंपनियां इजरायल सरकार का समर्थन कर रही हैं। युद्ध के बीच में किसी एक देश को टेक्नोलॉजी देना सही है क्या? प्रदर्शनकारियों के स्पोक्सपर्सन जेन चुंग ने बताया कि दोनों दफ्तर से 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक प्रदर्शनकारी ने वीडियो को रिकॉर्ड किया तथा उस वीडियो को साझा किया। वीडियो में दिखाया है कि पुलिस न्यूयॉर्क स्थित गूगल के दफ्तर में आई तथा प्रदर्शनकारियों को शांत रहने को कहा, फिर उन्हें ऑफिस में से जाने को कहा। ऐसा करने पर उन्हें हिरासत में लेने को भी कहा। तत्पश्चात, जब प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने पुलिस की बात नहीं मानी तो उन्हें गिरफ्त में ले लिया। 

Google के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि कंपनी की पॉलिसी के विरुद्ध प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध एक्शन लिया जाएगा। साथ ही जिन कर्मचारियों ने दूसरे कर्मचारियों के साथ हाथापाई की है, उनके विरुद्ध कंपनी एक्शन लेगी। मंगलवार को न्यूयॉर्क एवं कैलिफोर्निया स्थित दफ्तर में प्रदर्शनकारी घुस गए। तत्पश्चात, वह कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे तथा उन्होंने कि गूगल को अपने 1।2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट को वापस ले लेना चाहिए, जो अमेज़न के साथ मिलकर किया है। अमेज़न इजरायल सरकार को क्लाउड सर्विस एवं डेटा सर्विस प्रोवाइड करा रहा है।  

पुलिस ने की लग्जरी बस की जाँच, अंदर का नजारा देख उड़ गए होश

इस साल ढेर हुए 79 नक्सली, टारगेट पर हैं ये नक्सली कमांडर

दिल्ली में ASI पर गोली चलाने वाले आरोपी ने खुद को भी उड़ाया, अब सामने आई सरेआम शूटआउट की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -