Share:
370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे PM मोदी, दी 20 हजार करोड़ की सौगात
370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे PM मोदी, दी 20 हजार करोड़ की सौगात

जम्मू: पीएम नरेंद्र मोदी अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू में आज पहली जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर में तकरीबन 20,000 करोड़ रुपये के कई विकास प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया। 20 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स की सौगात दी। प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी। रतले जल विद्युत परियोजना (850 मेगावाट) का उद्घाटन किया। साथ ही क्वार जल विद्युत परियोजना (540 मेगावाट) का शिलान्यास किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने पल्ली में 500 किलोवाट के सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण किया। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी ने काजीगुंड-बनिहाल टनल (8.45 किलोमीटर) का उद्घाटन किया। इसकी लागत 2027 करोड़ रुपये है। जम्मू-कश्मीर में 108 जन औषधि केंद्रों का लोकार्पण किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी। इसकी अनुमानित लागत 6781 करोड़ रुपये है। 

इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री मोदी ने रतले जल विद्युत परियोजना (850 मेगावाट) का उद्घाटन किया। इसकी अनुमानित लागत 5281 करोड़ रुपये है। उन्होंने ने क्वार जल विद्युत परियोजना (540 मेगावाट) का शिलान्यास किया। इसकी अनुमानित लागत 4526 करोड़ रुपये है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के पहले दिन से जम्मू कश्मीर को प्राथिमकता पर रखा है। जम्मू कश्मीर में पहली बार 70 वर्षों के पश्चात् पंचायत परिषद का गठन हुआ है। राज्य में कई बड़ी परियोजनाएं आरम्भ की हैं।

ज़ीरो की खोज न होती तो शायद हम दुनिया की इतनी वैज्ञानिक प्रगति भी न देख पाते: PM मोदी

रेलवे का बड़ा फैसला, इस रूट पर ब्लॉक हुआ 2 महीने का ट्रैफिक, कई ट्रेनें रद्द

कोरोना का कहर जारी, 24 घंटे में 2593 नए केस और 44 संक्रमितों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -