PM शरीफ ने UN में बहाए मगरमच्छ के आँसू, सीजफायर के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

By Sudarshan Sharma
Sep 29 2015 09:49 AM
PM शरीफ ने UN में बहाए मगरमच्छ के आँसू, सीजफायर के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

न्यूयॉर्क : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. अमेरिका में पाकिस्तान मगरमच्छ के आसूं बहा रहा है. रविवार को पाकिस्तानी PM नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून के सामने बॉर्डर पर सीजफायर उलंघन के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया. इतना ही नहीं शरीफ ने भारतीय सेना पर जम्मू-कश्मीर में की ज्यादतियों का भी आरोप लगाया.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव के सामने बॉर्डर और कामकाजी रेखा पर सीजफायर व भारतीय नियंत्रण वाले जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा ह्यूमन राइट्स के उल्लंघन और उसकी ज्यादतियों का मुद्दा उठाया.

बयान के अनुसार संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव पर चिंता जताई है और तनाव दूर करने के लिए विश्व संस्था द्वारा मदद करने की बात कही. बैठक में PM शरीफ ने पाकिस्तान द्वारा देश में आतंकवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई के संबंध में भी महासचिव को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने में मदद के लिए तैयार है. महासचिव ने UN में पाकिस्तान की सक्रिय भूमिका की सराहना की.