दक्षिण अफ्रीका पहुंचे पीएम मोदी
दक्षिण अफ्रीका पहुंचे पीएम मोदी
Share:

प्रिटोरिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश दौरे के तहत अफ्रीकी देशों की यात्रा पर हैं। इस दौरान वे दक्षिण अफ्रीका पहुंचे। यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां राष्ट्रपति जैकब जुमा और उपराष्ट्रपति क्रिल रामाफोसा से भेंट करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने पीएम मोदी के प्रिटोरिया पहुंचने पर ट्वीट भी किया। इस दौरान उन्होंने यह टैग लाईन भी दी कि इतिहास के कदमों पर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अफ्रीकी दौरे के दूसरे चरण में प्रिटोरिया में पहुंचे।

जहां उन्होंने यह लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय संबंध और सहयोग मामले की मंत्री निकोआना मशाबाने और लघु उद्योग मंत्री लिदिवे जुलू ने दक्षिण अफ्रीका में प्रधानमंत्री का स्वागत भी किया। दक्षिण अफ्रीका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रीटोरिया, जोहांसबर्ग, डरबन और पीटरमारिट्जबर्ग शहर पहुंचे। जोहान्सबर्ग में भारतीयों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किया जाएगा।

पीटरमारिट्जबर्ग स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्रेन यात्रा का लाभ लिया जाएगा। यहां पर पीएम मोदी काॅस्टीच्यूशनल हिल और नेलसन मंडेला फाउंडेशन में कार्यक्रम में भाग लेंगे। भारत और मोजांबिक को एक दूसरे का अच्छा सहयोगी बताया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माजिांबिक में निवेश करने वाले भारतीयों हेतु बुकलेट जारी की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -