मोदी की श्रीनगर में रैली कल, सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम
मोदी की श्रीनगर में रैली कल, सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम
Share:

जम्मू : बिहार चुनाव में मतदान के समापन के साथ ही मोदी का अगला लक्ष्य श्रीनगर है, जहाँ वो शनिवार को एक रैली को संबोधित करेंगे। हाल की गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने श्रीनगर को छावनी की शक्ल में तब्दील कर दिया है। छोटे से लेकर बड़े हर स्थान पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। गलती की बिल्कुल भी गुंजाईश न रहे इसके लिए सुरक्षा बल के जवानों ने सभी मुख्य जगहों पर नाके बनाए है। ताकि हर आने-जाने वाली गाड़ियों की तलाशी ली जा सके।

निकासी से लेकर प्रवेश द्वार तक हर पहलू पर ध्यान दिया जा रहा है ताकि आतंकवादी शहर में कोई भी विस्फोटक या हथियार लेकर प्रवेश न कर सके। श्रीनगर के बाहर से आनेवाली हर गाड़ी की गहन छानबीन के बाद उनकी डिटेल भी रखी जा रही है। नाके पर वाहनों, वाहन के मालिक, उसमें सवार  मुसाफिरो, चालकों के नंबर और समय नोट कर रही है। पुलिस द्वारा की जा रही इस गहन छानबान से यातायात जाम भी लग रहा है।
 
रैली वाले स्थान शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम को पुलिस ने किले की शक्ल दे रखी है। स्टेडियम में आने-जाने वालों पर निगरानी के लिए बहुत सारे सीसीटीवी कैमरा लगाए गए है। सुरक्षा बल के वाहनों पर भी सीसीटीवी लगाए गए है। सिक्योरिटी के तौर पर अंदर से लेकर बाहर तक भारी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के जवानों को  ड्यूटी पर लगाया है।

इस रैली के दौरान पीएम मोदी रामबन जिले में 450 मेगावाट की फेज2 बिजली परियोजना का उद्घाटन भी करेंगे। स्टेडियम के आस-पास तोड़-फोड़ गतिविधि निरोधक ( Anti Sabotage) जाँच भी की गई है। ताकि भूल से भी कोई भूल न हो। सुरक्षा की इतने पुख्ता इंतजाम के बीच अलगाववादियों ने मोदी की रैली के समानांतर एक रैली करने का ऐलान किया है, जो कि स्टेडियम के समीप टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर ग्राउंड में होगी।

इसके लिए अधिकारी उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश में है। कई अलगाववादी नेताओं को हिरासत में लिया जा चुका है और सैयद अली शाह गिलानी तथा मीरवाइज उमर फारूक़ सरीखे नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -