पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- वामपंथी चाहते हैं कि कांग्रेस के 'युवराज' को वायनाड से...
पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- वामपंथी चाहते हैं कि कांग्रेस के 'युवराज' को वायनाड से...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को  बोला है कि वाम मोर्चा और कांग्रेस केरल में दुश्मन हैं, लेकिन बाहर हमेशा के लिए अच्छे  मित्र  हैं. उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए इशारों में राहुल गांधी पर निशाना साधा और बोला है कि वाम मोर्चा चाहता था कि कांग्रेस के “युवराज” को केरल के वायनाड से बाहर कर दिया जाए. वायनाड लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में राहुल गांधी कर रहे है.

 प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, “ये दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हमला करती हैं… केरल में, वे एक-दूसरे के दुश्मन हैं लेकिन केरल के बाहर, वे दोस्त हैं जो एक साथ बैठते हैं और खाने  भी खाते है.”  प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बोल दिया कि , ”वामपंथी चाहते हैं कि कांग्रेस के युवराज को वायनाड से बाहर किया जाए… ये लोग युवराज को केरल से बाहर रहने की सलाह दे रहे हैं.”

वामपंथियों और कांग्रेस के विरुद्ध अपना हमला जारी रखते हुए, पीएम मोदी  ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि, “कांग्रेस और उसके अन्य कम्युनिस्ट गठबंधनों की केवल एक ही प्राथमिकता दी गई है. वे केवल अपने परिवार को देश पर शासन करने देते हैं. उनके लिए, उनके परिवार का कल्याण भारतीयों के कल्याण से बहुत ही अच्छा है.”

पीएम  नरेन्द्र मोदी ने दावा किया कि विपक्ष यह मान चुका है कि वह इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में जीत नहीं पाएगा और देश की प्रगति को लेकर उसके पास कोई खाका नहीं है इसलिए वह उन्हें ‘भला-बुरा’ कहने की रणनीति बनाने में लगा हुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां सेंट्रल स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई की पदयात्रा के समापन समारोह में केरल के लोगों से अनुरोध किया कि वे आगामी लोकसभा चुनावों में राज्य में उनकी पार्टी को दोहरे अंकों में सीट जिताकर अपना आशीर्वाद दें. अपनी बात को आगे बढ़ते हुए उन्होंने बोला है कि बीजेपी कभी किसी राज्य को वोट बैंक के नजरिए से नहीं देखती. प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि पिछले 10 वर्ष में केरल को अन्य भाजपा शासित राज्यों की तरह ही विकास से लाभ हुआ है. उन्होंने कहा कि यह उनकी गारंटी है कि वह केरल के लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को साकार करने के लिए हरसंभव कोशिश भी करने वाले है.

पीएम ने बोला है कि इंडिया को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ-साथ देश से गरीबी और भ्रष्टाचार मिटाना ‘मोदीयूड गारंटी’ है. उन्होंने ये भी बोला है कि, “केरल की राज्य सरकार के लगातार असहयोग के बावजूद केरल इंडियन गवर्नमेंट की प्राथमिकता पर रहा है. भारत सरकार ने ही तय किया है कि  सेंट्रल गवर्नमेंट की सारी नौकिरियों की परीक्षाएं मलयालम सहित सभी स्थानीय भाषाओं में कराई जाए…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, “बीजेपी ने कभी केरल या देश के किसी राज्य को वोट के चश्मे से नहीं देखा. जब बीजेपी यहां कमजोर थी तब भी हमने केरल को मजबूत बनाने के लिए काम किया… गल्फ के देशों में रहने वाले साथियों ने अभी हाल में अनुभव किया है कि पहले के भारत और आज के इंडिया  में कितना फर्क है…”

पीएम नरेंद्र मोदी ने तिरुवनंतपुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए  यह भी बोला है कि, “2019 में केरल में  बीजेपी को लेकर जो आशा जगी थी वह 2024 में विश्वास में बदलती हुई दिखाई दे रही है. 2019 में केरल ने भाजपा को डबल डिजिट में वोट दिया था, 2024 में केरल डबल डिजिट में सीट देने का मन बना रहा है.” उन्होंने ये भी बोला है कि, “2019 में देश नारा दे रहा था- ‘फिर एक बार मोदी सरकार’, 2024 में हर कोई कह रहा है- ‘अबकी बार 400 पार’…”

इस समय नीम की पत्तियां चबाने से कई बीमारियां दूर होंगी, इन्हें खाने का ये है सही तरीका

आपकी आंखें बता रही हैं कि बढ़ रहा है थायराइड, जानिए क्या हैं चेतावनी के संकेत

गर्भधारण करने से पहले अपनी डाइट में ऐसे बदलाव करें, प्रेग्नेंसी के दौरान नहीं होगी कोई समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -