'नफरत की राजनीति कर रहे हैं पीएम मोदी..', तेजस्वी यादव ने किस बयान को लेकर बोला हमला ?
'नफरत की राजनीति कर रहे हैं पीएम मोदी..', तेजस्वी यादव ने किस बयान को लेकर बोला हमला ?
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी "नफरत की राजनीति" कर रहे हैं। यादव ने प्रधानमंत्री से गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और समग्र अर्थव्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोलने के लिए कहा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि, "पीएम मोदी को वास्तविक मुद्दों पर बात करनी चाहिए। हम हाथ जोड़कर पीएम मोदी से नफरत की राजनीति छोड़ने और महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की अपील करते हैं। अर्जुन की तरह युवा, बुजुर्ग, मजदूर वर्ग, किसान और हमारी माताएं-बहनें सभी का एक ही लक्ष्य है और वह है गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और गिरती अर्थव्यवस्था। ये वास्तविक मुद्दे हैं।'' 

तेजस्वी ने पीएम मोदी के हालिया भाषणों की भी आलोचना की और दावा किया कि वे सामान्य आबादी की चिंताओं को संबोधित करने के बजाय धार्मिक मुद्दों पर केंद्रित थे। उन्होंने कहा कि, "एक प्रधानमंत्री के लिए केवल मंदिरों और मस्जिदों और हिंदू-मुस्लिम मुद्दों के बारे में बात करना अशोभनीय है। सभी नागरिक, विशेष रूप से बहुसंख्यक आबादी, बेरोजगारी और गरीबी से परेशान हैं। हमारे सैनिक अग्निवीर योजना से परेशान हैं। क्यों नहीं वह इन मामलों को संबोधित कर रहे हैं?'' इससे पहले, राजस्थान में कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा था कि कांग्रेस का घोषणापत्र "माताओं और बहनों के सोने" का स्टॉक लेने और उस धन को वितरित करने की बात करता है, उन्होंने कहा कि तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है। 

पीएम मोदी ने कहा था कि, "कांग्रेस अपने घोषणापत्र में माता-बहनों के मंगलसूत्र छीनने की बात कर रही है, सवाल इसमें सोने की कीमत का नहीं है, यह उनके जीवन के सपनों से जुड़ा है। वो इसे बांटना चाहते हैं। जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है, आप संपत्ति इकट्ठा करके किसे बांटोगे, जिनके ज्यादा बच्चे हैं, उन्हें बांटोगे, और क्या आपकी मेहनत का पैसा घुसपैठियों को बांटोगे? क्या यह आपको स्वीकार्य है? कांग्रेस का घोषणापत्र कह रहा है कि हम माताओं, बहनों के सोने का हिसाब करेंगे और फिर उन लोगों को धन वितरित करेंगे, जिन्हें मनमोहन सिंह सरकार ने कहा था कि संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। भाइयों, बहनों, यह उनकी सोच है। 

पीएम मोदी ने कहा कि, मेरी माताएं, बहनें, वे आपका मंगलसूत्र भी आपके कब्जे में नहीं रहने देंगे, वे इस हद तक जाएंगे। पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की दिसंबर 2006 में की गई उस टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला दावा अल्पसंख्यकों, खासकर मुस्लिम अल्पसंख्यकों का होना चाहिए। जिसके बाद तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से यह बताने का भी आग्रह किया कि उनकी सरकार ने पिछले एक दशक में क्या हासिल किया है और बिहार के विकास और देश की प्रगति के लिए उसके पास क्या योजनाएं हैं।

यादव ने आगे सवाल किया कि लोकसभा के लिए चुनाव लड़ रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास राज्य के विकास के लिए कोई दृष्टिकोण क्यों नहीं है और वह बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मांग रहे हैं। यादव ने कहा कि, "हमें वास्तविक मुद्दों, बिहार के विकास और प्रगति के बारे में बात करनी चाहिए। मुख्यमंत्री लोकसभा के लिए दौड़ रहे हैं, लेकिन उनके पास कोई विजन नहीं है। वह बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मांग रहे हैं? जब राज्य और केंद्र दोनों में डबल इंजन की सरकार है तो बिहार के लोगों को किसके पास जाना चाहिए?"

फ़ैयाज़ ने चाक़ू घोंपकर की कांग्रेस नेता की बेटी की हत्या, भाजपा पर क्यों भड़के मंत्री प्रियंक खड़गे ?

मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा, सिंधिया और दिग्विजय सिंह में जमकर चले जुबानी तीर

गाय के दूध में मिला खतरनाक H5N1 बर्ड फ़्लु वायरस, WHO ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -