BHU मामले पर PM और शाह ने CM से सख्त कदम उठाने को कहा
BHU मामले पर PM और शाह ने CM से सख्त कदम उठाने को कहा
Share:

नई दिल्ली: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन करने वाले 1200 छात्र छात्राओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जिसके विरोध में अब दिल्ली के छात्र छात्राएं भी प्रोटेस्ट हो रहे हैं. जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है और जरूरी कदम उठाने को कहा है.

जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए इस पूरे मामले पर आईजी पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. तो बीएचयू के कुलपति ने इस पूरे आंदोलन को बाहरी तत्वों की साजिश बताया है. इस मुद्दे पर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि, 'छात्रों का हंगामा विश्विद्यालय को बदनाम करने की साजिश है. शनिवार रात को परिसर हिंसा में बाहरी लोग शामिल थे. उन्होंने कहा की उपद्रव की घटना बाहरी लोगों की देन है. हमारे विश्विद्यालय के छात्रावास में करीब 25 हजार छात्र रहते हैं और हमें इस बात की ख़ुशी है, वे उपद्रव में शामिल नहीं थे.

उसके बाद उन्होंने कहा कि विश्विद्यालय में बाहरी लोगों का प्रवेश तब से है, जब से विश्विद्यालय बना है. अब हम कोशिश करेंगे की विश्विद्यालय परिसर में बाहर के लोगों का आना जाना बंद किया जाए.
 

BHU लाठीचार्ज मामला : गर्माई राजनीति, राहुल गांधी ने किया ट्वीट

सुरक्षा को लेकर धरने पर बैठी छात्राओं पर लाठी चार्ज

Video : कुछ लोग ऐसे ही होते हैं भुल्लकड़, जो हर बात को भूल जाते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -