क्रूड आयल की कीमतों में भारी कमी, जानिए पेट्रोल-डीजल पर क्या पड़ा असर ?
क्रूड आयल की कीमतों में भारी कमी, जानिए पेट्रोल-डीजल पर क्या पड़ा असर ?
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर बने हुए हैं. भारतीय तेल कंपनियों ने आज (सोमवार) को भी ईंधन की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. बता दें कि अक्टूबर में रिकॉर्ड महंगाई के बाद नवंबर माह में दिवाली के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतें यथावत बनी हुई हैं. 

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, 22 नवंबर को भी देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 103.97 रुपये जबकि डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल का भाव 109.98 रुपये और डीजल का भाव 94.14 रुपये प्रति लीटर है.  चेन्नई की बात करें तो, यहाँ पेट्रोल 101.40 प्रति लीटर और डीजल 91.43 प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. 

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने बुधवार (03 नवंबर) को पेट्रोल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी. जिसके बाद स्थानीय स्तर पर ज्यादातर राज्य सरकार की तरफ से VAT दर कम किए जाने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड मंहगाई से राहत मिली है.  

जीवन में पाना है सफलता तो अपनाएं ये टिप्स

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए अपने शहर का भाव

महाराष्ट्र में बेहद सस्ती हुई इम्पोर्टेड शराब, सरकार ने 150 फीसद घटाई एक्साइज ड्यूटी

रिलेटेड टॉपिक्स