गर्म रेत में दफन कर दिए जाते हैं लोग, सजा है या दवा जाने वजह?
गर्म रेत में दफन कर दिए जाते हैं लोग, सजा है या दवा जाने वजह?
Share:

दुनिया में न जाने कितनी प्रकार की रस्मोंरिवाज होते ही रहते हैं जिनके बारें में सुन कर हमें सिर्फ हैरानी ही होती हैं की ऐसा भी कुछ होता है। लेकिन आज हम कोई रस्मोंरिवाज की बात नहीं कर रहे हैं हम आज रेगिस्तान की एक एसी घटना के बारे में बात कर रहे हैं जहां पर चिलचिलाती धूप में गर्मागरम रेत में पूरे कपड़े उतार कर नग्न बदन को रेत में डाल दिया जाता है। और ऐसा कोई एक या दो व्यक्तियों द्वारा नहीं किया जाता बल्कि ऐसा करने वाले काफी संख्या में व्यक्ति होते हैं।

अब आप सोंचते होंगे की यह कैसी सजा है तो हम यहां पर आपको बतादें की यह कोई सजा नहीं बल्कि एक दवा है जो हड्डी संबंधी बिमारी ठीक करने के लिए करते हैं। और इस प्रकार की बीमारी को ठीक करने के लिए पहले शरीर के सारे कपड़े उतार कर रेत में दफन होना पड़ता है ऐसा करने से जिन्हे नपुंसकता की शिकायत होती है वे लोग भी ऐसी समस्या से निजात पाते हैं। आपको बता दें की इन बीमारी के चलते तीन से नौ दिनों तक मरीजों का इलाज किया जाता है।

इस इलाज के दौरान जब दिन में सबसे ज्यादा धूप होती है तब व्यक्ति को नंगे बदन करके गले तक उसे गर्म रेत में दबा दिया जाता है। इतना ही नहीं उसे इस दौरान खुले आसमान के चलते रेत में दबे रहना होता है। और लगभग 10 से 15 मिनट तक रेत में ही दबे रहना पड़ता है।

ये क्या! हाथी करता हैं यहां पर बाॅडी मसाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -