PDP ने खोले गठबंधन के लिए दरवाजे, मांगों पर समझौता अभी भी नहीं!
PDP ने खोले गठबंधन के लिए दरवाजे, मांगों पर समझौता अभी भी नहीं!
Share:

श्रीनगर ​: जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन की कवायदें सकारात्मकता की ओर जाती हुई नज़र आ रही हैं। जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी ने पीपुल्स डेमोके्रेटिक पार्टी के साथ सरकार गठन को लेकर अपनी ओर से पहल की वहीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि सरकार गठन की प्रक्रिया में अभी किसी भी प्रकार से दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी पीपुल्स डेमोके्रेटिक पार्टी के गठबंधन को आगे जारी रखने में नेता सफल नहीं हो रहे थे मगर इस मामले में कोशिशें की जा रही थीं।

हालांकि भाजपा ने शर्तों को न मानने और समझौता न करने की बात कही थी तो दूसरी ओर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वे भी अपने दिवंगत पिता के आदर्शों के साथ किसी तरह का समझौता नहीं कर सकती हैं यही नहीं उन्होंने कहा था कि जनता के मत से सरकार बनी थी यह जनता की सरकार थी। सरकार गठन का समझौता जनता के हित को ताक पर रखकर नहीं किया जाएगा। इस मामले में पीडीपी सांसद और उसके संस्थापक सदस्यों में से एक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने कहा कि दोनों ही पार्टियों में चर्चा हुई है।

इस दौरान किसी भी तरह की नई मांग सामने नहीं आई है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि सरकार गठन में बना हुआ गतिरोध अभी भी है। इस हेतु किसी भी तरह की शर्त को आधार नहीं बनाया जा सकता है। मगर बेग द्वारा कहा गया कि पीडीपी ने गठबंधन के आधारभूत तत्वों और बातों की चर्चा की है।

हमने पाॅवर प्रोजेक्ट्स सौंपने, अफ्स्पा, सेना द्वारा अधिग्रहित जमीनें वापस दी जाना और अन्य बातों पर भाजपा से चर्चा की और इनको लेकर मांग की। यह तो गठबध्ंान के दौरान ही तय हो गया था। इसमें नई शर्त कुछ नहीं है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय महासचिव भाजपा द्वारा गतिरोध की बात किए जाने से आने वाले समय में कोई मुश्किल हो सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -