नहीं जानते होंगे आप ICICI क्रेडिट का बिल भरना है इतना आसान

भारत में डिजिटल पेमेंट का चलन और भी ज्यादा बढ़ने लगा है. डिजिटल पेमेंट के लिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानी UPI  जैसी सुविधा आपको घर बैठे आसानी से मनी ट्रांसफर की सुविधाएं भी मिलना शुरू हो गयी. जिसके लिए आपको केवल UPI सपोर्ट करने वाले ऐप जैसे Paytm, Phonepe, BHIM, Googlepay आदि की आवश्यकता होती है. खास बात है कि यूपीआई आपको Scanner, Mobile Number, UPI ID इन में से सिर्फ एक सूचना होने पर भी पैसे ट्रांसफर की सुविधा देता है. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे कि आप किसी भी यूपीआई ऐप (UPI App) के माध्यम से ICICI Credit Card  के बिल का पेमेंट भी कर सकते है.

आज मार्केट में क्रेड (CRED), Paytm, Mobikwik, Phonepe, Amazon Pay जैसे कई लोकप्रिय थर्ड पार्टी मोबाइल एप्लीकेशन हैं जिसके माध्यम आप अपना Credit card के बिल का पेमेंट कर सकते हैं. हालांकि इन ऐप के माध्यम पेमेंट करने पर सेटल्ड होने में देरी होने वाली है. वहीं, UPI के माध्यम से पेमेंट करने पर तुरंत ही आपके क्रेडिट कार्ड अकाउंट में यह रिफलेक्ट हो सकते है.

UPI ऐप के जरिए ICICI क्रेडिट कार्ड के बिल चुकाने का प्रोसेस
>> सबसे पहले BHIM, Paytm, Phonepe, Amazon या कोई यूपीआई एप्लीकेशन को ओपन करें.
>> Send Money या Send Money To Anyone या Transfer Money आदि पर क्लिक करें.
>> इसके बाद UPI ID डालने का ऑप्शन दिखेगा.
>> अब UPI ID की जगह ccpay.16 Digit Credit Card Number@icici डालें. इसे वैरिफाई करने पर आपका नाम नहीं दिखकर Credit दिखेगा.
>> अब अमाउंट डालकर Proceed पर क्लिक करें.
>> अब यूपीआई ऐप में लिंक्ड बैंक अकाउंट के जरिए UPI PIN डालकर पेमेंट पूरा करें.

क्या है यूपीआई:  इतना ही नहीं UPI एक रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है, जो मोबाइल ऐप के माध्यम से बैंक अकाउंट में पैसे तुरंत ट्रांसफर किए जा सकते है. UPI के माध्यम से आप एक बैंक अकाउंट को कई UPI  ऐप से लिंक कर पाएंगे. वहीं, अनेक बैंक अकाउंट को एक UPI ऐप के जरिए संचालित कर पाएंगे.

बिना रुके कई घंटों तक सर्विस देगा ये नए ईयरबड्स, जानिए क्या है इसकी खासियत

जानिए क्यों WhatsApp ने देश के 500 गांवों को गोद लेने का किया एलान

जल्द करें अपने गूगल क्रोम को अपडेट, वरना....

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -