मैच देखने जाएंगे 15 हजार से ज्यादा पटेल, स्टेडियम में उठाएंगे आरक्षण का मुद्दा

Oct 09 2015 04:09 PM
मैच देखने जाएंगे 15 हजार से ज्यादा पटेल, स्टेडियम में उठाएंगे आरक्षण का मुद्दा

राजकोट : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की क्रिकेट सीरीज का तीसरा मैच खंडेरी के एससीए स्टेडियम में 18 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मैच को लेकर माहौल गर्म हो गया है. हार्दिक पटेल पहले ही कह चुके है कि पटेल समुदाय के लोग राजकोट में होने वाले क्रिकेट मैच में बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे और आरक्षण का मुद्दा उठाएंगे. ऐसे में मैच के आयोजको ने इस बात को लेकर चिंता जताई है. खबर के अनुसार हार्दिक पटेल के समर्थक मैच में विकेट गिरने पर भाजपा सरकार 'हाय हाय' के नारे लगाएंगे, वहीँ बाउन्ड्री लगने पर 'जय सरदार, जय पाटीदार' के नारे लगाएंगे.

मैच में करीब 15 से 18 हजार पाटीदार समुदाय के लोगो के आने की सम्भावना है. ऐसे में पटेल समुदाय के इस कदम से राज्य सरकार और क्रिकेट बोर्ड परेशान है. राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी मैच देखने आने वाली थी, लेकिन पाटीदार समुदाय के इस कदम के बाद उनका कार्यक्रम बदलने की संभावना है. हालाँकि इसके लिए प्रशासन ने भी तैयारियां कर ली है.

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के मीडिया मैनेजर हिमांशु शाह ने कहा की पुलिस विभाग ने निर्णय किया है कि टिकट खरीदते समय दर्शकों को अपना पहचान पत्र देना अनिवार्य होगा। हिमांशु शाह ने कहा कि एक व्यक्ति केवल 2 टिकट ले सकता है। टिकटों की बिक्री 12 अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएसन के मानद सेक्रेटरी निरंजन शाह का कहना है कि सुरक्षा के लिए हमें जो भी करना पड़ेगा, हम वो करेंगे. मौजूदा स्थिति को देखते हुए पुलिस को साथ रखकर जो भी सख्त कदम लेने पड़े, हम लेंगे.