अमीर सरफराज की हत्या के बाद पाकिस्तान के आतंकियों में दहशत, ISI पर फूटा लश्कर का गुस्सा !
अमीर सरफराज की हत्या के बाद पाकिस्तान के आतंकियों में दहशत, ISI पर फूटा लश्कर का गुस्सा !
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लाहौर में एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, पाकिस्तान में कैद के दौरान भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या के लिए जिम्मेदार अमीर सरफराज तांबा को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा नेता हाफिज सईद के साथ करीबी संबंधों के लिए जाने जाने वाले तांबा को लाहौर में मार गिराया गया, जिससे लश्कर आतंकवादियों में दशहत फैल गई।

तम्बा की मौत के बाद, शीर्ष आतंकवादियों ने उसकी हत्या के आसपास की परिस्थितियों पर चर्चा करने के लिए मुरीदके में लश्कर के मुख्यालय और लाहौर में एक मस्जिद में बैठकें बुलाईं। सूत्र बताते हैं कि हाल ही में पाकिस्तान भर में लश्कर आतंकियों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के कारण लश्कर नेता,, पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी के प्रति गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। उल्लेखनीय अमीर सरफराज तांबा, हाफ़िज़ सईद का ख़ास माना जाता था, सईद ने तांबा द्वारा सरबजीत सिंह की हत्या को अंजाम देने के बाद व्यक्तिगत रूप से उसका स्वागत किया था, यह क्षण एक वायरल वीडियो में कैद हुआ था। 2021 में हाफिज सईद को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले से लश्कर की हताशा और बढ़ गई है, जिससे आतंकी संगठन के सरगना को सुरक्षा के लिए भूमिगत हो जाना पड़ा है। 

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लाहौर के सनंत नगर के घनी आबादी वाले इलाके में तांबा के आवास को मोटरसाइकिल पर आए हमलावरों ने निशाना बनाया। अंधाधुंध गोलीबारी से तांबा गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। उनके भाई जुनैद सरफराज ने पुलिस को दर्दनाक घटना के बारे में बताते हुए बताया कि कैसे अज्ञात हमलावरों ने उनके घर में घुसकर ऊपरी मंजिल पर तांबा को गोलियों से भून दिया।

'जिन स्कूलों में खेल का मैदान नहीं, उन्हें बंद करे सरकार..', केरल हाई कोर्ट ने लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त तक टाली कृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई, इलाहबाद HC के आदेश पर लगाई रोक

एलन मुश्क और रतन टाटा ने मिलाया हाथ, टेस्ला की कारों को लेकर हुई बड़ी डील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -