पाकिस्तान नहीं होगा ISIS के विरूद्ध वैश्विक अभियान में शामिल
पाकिस्तान नहीं होगा ISIS के विरूद्ध वैश्विक अभियान में शामिल
Share:

इस्लामाबाद: ऐसा समय जब समूचा विश्व इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक (ISIS) के अभियानों के विरूद्ध एकजुट है। वैश्विक सेनाऐं ISIS के नियंत्रण वाले क्षेत्रों को मुक्त करवाने में लगी हैं। ऐसे में पाकिस्तान ने ISIS के विरूद्ध की जाने वाली संयुक्त कार्रवाई में शामिल होने से इन्कार कर दिया है। पाकिस्तान ने अपनी सेना को विदेशी मिशन पर न भेजने का निर्णय भी लिया है। दरअसल पाकिस्तान ने अमेरिकी दबाव को मानने से ही इंकार कर दिया है।

हालांकि पाकिस्तान इसके पीछे सैनिकों की कमी का हवाला दे रहा है लेकिन ISIS के खिलाफ वैश्विक अभियान में शामिल न होने को लेकर इसे पाकिस्तान की आतंकवाद समर्थित नीति से जोड़ा जा रहा है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान सीमा पर 1.82 लाख जवानों को तैनात किया है।

देश की सेना देश के बाहर किसी भी तरह के अभियान में शामिल नहीं हो पाएगी। बाजवा ने मध्यपूर्व पर अपना अधिकार जमाने वाले IS को वैश्विक खतरा बताया। उन्होंने उससे सामना करने के लिए सामूहिक कार्रवाई की आवश्यकता बताया है। हालांकि बाजवा उन अधिकारियों में से हैं जो कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख राहिल शरीफ के साथ अमेरिकी दौरे पर गए थे। IS को तबाह करने के लिए रूस, अमेरिका, फ्रांस व इंग्लैंड और अन्य देश, सैन्य अभियान चलाए जाने पर विचार कर रहे है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -