पाकिस्तान बिना किसी पूर्व शर्त के भारत से बातचीत को तैयार

पाकिस्तान बिना किसी पूर्व शर्त के भारत से बातचीत को तैयार

इस्लामाबाद : पाकिस्तान भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों के समाधान के लिए बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन पाकिस्तान इस बातचीत से पहले किसी प्रकार की कोई शर्त नहीं रखना चाहता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने कहा, "पाकिस्तान हमेशा से जम्मू-कश्मीर के मुख्य विवाद सहित सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए जोर देते आया है। पाकिस्तान इन मुद्दो पर बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन बातचीत से पूर्व किसी प्रकार की कोई शर्तें स्वीकार्य नहीं की जाएगी।"

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से संयुक्त राष्ट्र महासभा में पिछले महीने प्रस्तुत किए गए चार सूत्री कदम तनाव घटाने और लंबित मुद्दों के समाधान के लिए आगे बढ़ने का रास्ता है। खलीलुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद को उकसाने में कथित भारतीय संलिप्तता के बारे में सूचित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून को दस्तावेज सौंपे गए हैं।

उन्होंने भारत में गोमांस के मुद्दे पर हो रही हिंसा की भी आलोचना की तथा कहा कि खुद को धर्मनिरपेक्ष देश कहने वाले को अल्पसंख्यकों के बुनियादी अधिकार की गारंटी देनी चाहिए। प्रवक्ता खलीलुल्ला ने कहा, "गोहत्या को लेकर मुसलमानों पर किये जा रहे हमले सोच से परे हैं यह पूरे मुस्लिम समुदाय के लिए चिंता का विषय है।" उन्होंने कहा की भारत दुनिया के दूसरे सबसे बड़े बीफ निर्यातक देश के तौर पर जाना जाता है।