'हमें गुलाम समझा है क्या..', पश्चिमी देशों पर भड़के इमरान खान बोले- भारत को तो कुछ नहीं कहते आप
'हमें गुलाम समझा है क्या..', पश्चिमी देशों पर भड़के इमरान खान बोले- भारत को तो कुछ नहीं कहते आप
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने रविवार को कहा है कि पाकिस्तान, पश्चिमी देशों का गुलाम नहीं है, जो उनके कहे अनुसार चले. दरअसल, पिछले सप्ताह पाकिस्तान स्थित पश्चिमी देशों के दूतावासों ने यूक्रेन पर रूसी हमले की निंदा करने के लिए पाकिस्तान से अनुरोध किया था. इसके बाद इमरान खान ने भारत का उल्लेख करते हुए कड़े शब्दों में उनके अनुरोध का जवाब दिया है. इमरान खान ने कहा कि जब भारत ने अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करते हुए कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा ख़त्म किया, तब किसी पश्चिमी देश ने भारत से अपना रिश्ता क्यों नहीं तोड़ा.

बता दें कि पाकिस्तान स्थित यूरोपीय संघ के सदस्य देशों समेत 22 राजनयिक मिशनों के प्रमुखों ने एक मार्च को संयुक्त रूप से पाकिस्तान को एक पत्र लिखा था. जिसमे पाकिस्तान से यूक्रेन में रूस हमले की निंदा करने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के एक प्रस्ताव का समर्थन करने का अनुरोध किया गया था. पत्र को सार्वजनिक रूप से भी जारी किया गया था, जो कि अमूमन नहीं किया जाता है. इससे खफा इमरान खान ने एक रैली के दौरान कहा कि हम पश्चिमी देशों के गुलाम नहीं हैं. उन्होंने कहा कि, 'मैं यूरोपीय संघ के राजदूतों से पूछता हूं कि क्या आपने भारत को ऐसा पत्र लिखा था?'

कश्मीर का जिक्र करते हुए इमरान खान ने आगे कहा कि, 'जब कश्मीर में भारत ने अंतर्राष्ट्रीय कानून तोड़ा... संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के नियमों के खिलाफ जाकर जो कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किया, क्या आप में से किसी ने भारत से कोई रिश्ता तोड़ा? उस पर कोई बैन लगाया? तो हम आपके सामने क्या हैं? हम कोई गुलाम हैं कि जो आप कहेंगे हम कर लें?' इमरान ने रैली के दौरान अफगानिस्तान का भी जिक्र करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में पाकिस्तान ने पश्चिम के सैन्य गठबंधन NATO का समर्थन किया, मगर NATO देशों ने पाकिस्तान के प्रति कृतज्ञता जताने की जगह पाकिस्तान की आलोचना की. बता दें कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में हुए मतदान से खुद को अलग रखा था. पाकिस्तान की तरह भारत, चीन जैसे देश भी वोटिंग से दूर रहे थे.

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

रूस-यूक्रेन के युद्ध के बीच 11 साल के बच्चे ने किया कुछ ऐसा कि हर जगह हो रही चर्चा

गर्लफ्रेंड का वीडियो देख ऋतिक रोशन ने किया कमेंट, मिला क्यूट रिप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -