भारी बारिश की चपेट में पाक, अब तक गई 50 लोगों की जान
भारी बारिश की चपेट में पाक, अब तक गई 50 लोगों की जान
Share:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान के उपरांत अब पाकिस्तान में भी भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है। वहां बारिश और बाढ़ से 50 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। खैबर पख्तूनख्वा में सबसे अधिक प्रभाव है।  खबरों का कहना है कि  12 अप्रैल से पाकिस्तान के कई प्रांतों में तेज बारिश भी हो रही है। पाकिस्तान की डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी का इस बारें में बोलना है कि 32 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इससे दक्षिण-पश्चिमी इलाकों, यानी बलूचिस्तान और खैबर पखतूनख्वा में एमर्जेंसी घोषित की जा चुकी है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। हॉस्पिटल में लोगों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। लोगों को घर से न निकलने की एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है ।

आवाजाही के लिए सडक़ों को सुधारा भी किया जा रहा है। पाकिस्तान के मौसम विभाग ने 22 अप्रैल तक पूरे देश में भारी वर्षा, ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। दक्षिणी प्रांतों के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। तूफान बलूचिस्तान में भारी तबाही मचाने का काम कर सकता है। खैबर पखतूनख्वा के चित्राल, दार, स्वात, अबोटाबाद में अधिक हानि पहुंच सकती है। इसके अलावा पाकिस्तान के कई और प्रांतों के लिए बाढ़ की चेतावनी भी जा कर दी गई है।

दुबई में जलप्रलय से हाहाकार: खबरों का कहना है कि आंधी-तूफान और भारी बारिश के चलते संयुक्त अरब अमीरात में हालात बहुत बिगड़े हुए हैं, खासकर दुबई जो रेतीली धरती और झुलसाने वाली गर्मी के लिए भी पचना जाता है। शहर की सडक़ें समंदर बनी हुई हैं। हालत यह है कि एयरपोर्ट पर बड़े पैमाने पर जलभराव हुआ है। दुबई में जलभराव के कई वीडियो में जहाजों को रनवे पर तैरते हुएभी देख सकते है। 45 से अधिक उड़ानें प्रभावित हुई हैं। अचानक आई जल प्रलय ने पूरे शहर को खामोश कर दिया है। दुबई शहर में जलभराव और जल प्रलय के वीडियो सोशल मीडिया पर निरंतर प्रसारित हो रहे हैं।

3 अद्भुत प्रौद्योगिकियां जिन्होंने कार पार्किंग को आसान बना दिया

एवरेस्ट लॉन्च होगी, फोर्ड एंडेवर नहीं, क्या खत्म हो जाएगी फॉर्च्यूनर की महिमा?

आ रहा है इस पॉपुलर एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन, फुल चार्ज पर चलेगी 500 किमी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -