Share:
आखिर क्यों? पाकिस्तान परमाणु हथिंयार पर जोर दे रहा है
आखिर क्यों? पाकिस्तान परमाणु हथिंयार पर जोर दे रहा है

वाशिंगटन- हाल ही में रक्षा खुफिया एजेंसी के निर्देशक विंसेट स्टीवर्ट ने सीनेट की सशस्त सेवा समिति को बताया कि पाकिस्तान निरंतर  परमाणु हथियार पर जोर दे रहा है। इस बढोत्तरी से हमें सतर्क रहना होगा । पाकिस्तान लगातार परमाणु हथियार को विकसित करने में लगा हुआ है। इस से यह बात की  पुष्टि होती है कि पाकिस्तान किसी घटना को अंजाम देने के लिये यह हथियार बना रहा है।

पिछले दिनों कांग्रेस ने एक रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें यह दर्शाया गया था। कि वर्तमान समय में पाकिस्तान के पास लगभग 110-130 परमाणु हथियार हो सकते है। उन्होंन यह भी बताया कि पाकिस्तान कभी नही चाहता है कि शांति से वार्तालाप द्वारा मामला को सुलझाया जाये वह तो हमेशा से ही अशांति का रास्ता अपनाते आया है। वही  पेंटागन ने भी कहा है कि पाकिस्तान परमाणु हथियारों को जो बढ़ावा दे रहा है। जरूर वह किसी बढ़ी साजिश को अंजाम देने में लगा  है।

- हाल ही में अमेरिकी सांसदों ने पाकिस्तान में बढ़ रहे परमाणु हथियारों के विकास पर चिंता जताई, साथ में सांसदों ने यह बताया कि पाकिस्तान भारत से संबंधों को सुधारने को लेकर कोई दिलचस्पी नही दिखा रहा है। यदि संबंधों में सुधार नही होता है तो कोई बढ़ी समस्या को बढा़वा मिल सकता है।

- अमेरिकी थिंक टैंक की एक रिर्पोट में यह कहा गया है कि, पाकिस्तान के बढ़ रहें परमाणु हथिंयारों पर यदि  रोंक नही लगाई गई तो वह लगभग 2025 तक विश्व की पांचवी परमाणु शक्ति बन सकता है। पिछले 20 वर्षो से पाकिस्तान लगातार हथियारों को बढ़ावा देता आ रहा है। इस आधार पर वह 2025 में विश्व की पांचवी शक्ति बन सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -