प्यार हो तो ऐसा: पालतू कुत्ते के लिए बुक किया Air India बिजनेस क्लास में केबिन, कीमत सुनकर उड़ेंगे आपके होश

दुनियाभर में कई अजीब-अजीब लोग हैं जो कुछ भी कर जाते हैं। वैसे आज के समय में लोगों को डॉग्स पालने का बेहद शौक होता है। केवल यही नहीं बल्कि वह अपने कुत्तों (Pet Dogs) को हर एक सुविधा देते नजर आते हैं। आज के समय में इंसान और जानवर की दोस्ती बहुत गहरी मानी जाती है और सबसे खासकर बात अगर कुत्ते की हो तो इंसान और उसकी दोस्ती की मिसाल देखने लायक होती है। केवल यही नहीं बल्कि कई किस्सों में हमने देखा और सुना है कि जरूरत पड़ने पर पालतू कुत्ता अपने मालिक के लिए अपनी जान दांव पर लगाने से कभी भी पीछे नहीं रहता। इसी के साथ इंसान भी उसके लिए सब कुछ करने के लिए तैयार रहता है। फिलहाल जो मामला है वह कुछ ऐसा ही है। जी दरअसल एक मालिक ने अपने पालतू कुत्ते के साथ जर्नी करने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट की बिजनेस क्लास की सारी सीटें बुक की है।

जी हाँ और यह बात जानकार आप सभी को बेहद अजीब लग रहा होगा लेकिन पूरा मामला जानने के बाद आप खुश हो जाएंगे। जी दरअसल यह मामला बीते बुधवार का है जब मुंबई से चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट बिजनेस क्लास को एक मालिक द्वारा अपने कुत्ते के लिए बुक किया गया था। बताया जा रहा है एयरबस A320 फ्लाइट में बिजनेस क्लास की 12 सीटें थीं, और उसको मालिक ने अपने कुत्ते के लिए सारी सीटें बुक करवा ली थी। इस वजह से ताकि फ्लाइट में मालिक और उसका कुत्ता ही जर्नी कर सके।

आप सभी को बता दें मुंबई से चेन्नई की दो घंटे की उड़ान में एक बिजनेस क्लास के टिकट की कीमत लगभग 18,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच होती है। ऐसे में अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उस मालिक ने 12 सीटों की कितनी कीमत दी होगी। वैसे अब तक कई कुत्तों ने पहले एयर इंडिया बिजनेस क्लास में यात्रा की है, लेकिन शायद यह पहली बार है कि एक पालतू जानवर के लिए एक पूरा बिजनेस केबिन बुक किया गया था। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि एयर इंडिया एकमात्र भारतीय वाहक है जो घरेलू पालतू जानवरों को पैसेंजर केबिन में जाने देती है।

जी हाँ और एक फ्लाइट में ज्यादा से ज्यादा दो पालतू जानवरों की अनुमति होती है और पालतू जानवर को बुक की गई आखिर की लास्ट रौ में बैठाया जाता है। बीते साल जून से सितंबर के बीच एयर इंडिया ने अपनी डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 2,000 पालतू जानवरों को सैर करवाई थी।

मौत को मात देकर ड्राइवर ने लिया यू-टर्न, सोशल मीडिया पर छाया Video

लड़के ने लगा डाले 1 मिनट में 109 फिंग टिप पुशअप्स, वीडियो ने मचाया बवाल

Video: महिला ने बनाया कोरोना वड़ा, देखकर चकरा गया लोगों का सिर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -