औवेसी ने जताया औरंगजेब रोड़ का नाम बदलने पर ऐतराज
औवेसी ने जताया औरंगजेब रोड़ का नाम बदलने पर ऐतराज
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल इस बार उन्होंने एनडीएमसी क्षेत्र के औरंगजेब मार्ग का नाम बदलने पर आपत्ती ली है। इस दौरान उन्होंने कहा कि औरंगजेब के बारे में सही तथ्य ज्ञात करने की जरूरत है। उन्होंने इस सड़क का नाम भारत रत्न और पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. एपीजे कलाम के नाम पर करने पर आपत्ती ली है। सांसद असदुद्दीन औवेसी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल से ट्विट कर कहा गया कि औरंगजेब के बारे में इस तरह का तथ्य पढ़े जाने की जरूरत है।

मामले में राष्ट्रपति एपीजे कलाम के निधन के बाद दिल्ली की प्रमुख सड़क का नाम उनके नाम पर रखने की मांग उठती रही है। इस मामले में अब एनडीएमसी में एक प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। मगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्विट कर सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि आप औरंगजेब के बारे में सही तथ्य पढ़ें। 

उन्होंने इस मामले में दूसरा ट्वीट कर सवाल भी उठाए जिसमें कहा कि भाजपा नेताओं ने इस आशय का प्रस्ताव पारित किया जिसमें दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा इसे इंप्लिमेंट किए जाने की बात कही गई है। आखिर इन दोनों का संदेश क्या है। इस संबंध में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखकर कहा कि जनता के राष्ट्रपति के तौर पर उनके नाम पर सड़क का नाम रखना उन्हें श्रद्धांजलि देना ही होगा।

इस दौरान यह कहा गया कि सारा देश कलाम की याद में शोक में डूबा हुआ रहा। वे एक वैज्ञानिक होने के साथ अच्छे समाज सुधारक भी थे। उन्होंने देश के लाखों लोगों को प्रभावित किया और पूरा जीवन मातृभूमि के लिए समर्पित कर दिया। औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डाॅक्टर एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखने का प्रस्ताव करने की बात भी दिल्ली के सांसद ने की। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -