इस राज्य में लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर के पदों पर हो रही है भर्तियां, जल्द करें आवेदन
इस राज्य में लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर के पदों पर हो रही है भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

ओडिशा सबोर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर ग्रुप सी के पद पर बंपर भर्ती निकली है। इस भर्ती के जरिए ओडिशा में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों को एक बेहतरीन अवसर मिला है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 565 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को OSSSC के आधिकारिक पोर्टल- osssc.gov.in पर जाना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 5 अगस्त 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 26 अगस्त 2021 

पदों का विवरण:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ओडिशा के सरकारी विभागों में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। लाइवस्टॉक इंस्पेक्टर की कुल 565 पद भरे जाएंगे। इसमें सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए भर्ती जारी हुई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा सितंबर, 2021 में सभी जिलों में आयोजित होने की संभावना है।

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदकों को 18 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए तथा 1 जनवरी, 2021 को 32 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु में छूट सरकारी मानदंडों के मुताबिक लागू है।

शैक्षणिक योग्यता:-
जारी भर्ती के तहत अभ्यर्थियों को पशुपालन या डेयरी या पोल्ट्री, आदि के क्षेत्र में +2 प्रोफेशनल कोर्स पास होना चाहिए। साथ ही आवेदकों को ओडिया बोलना, पढ़ना और लिखना चाहिए तथा भाषा विषय के तौर पर ओडिया के साथ मध्य विद्यालय की परीक्षा पास करना आवश्यक हैं।

परीक्षा का विवरण:- 
इस भर्ती के लिए परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट के समय के लिए आयोजित की जाएगी। MCQ आधारित प्रश्न पत्र में एक-एक अंक के कुल 130 प्रश्न होंगे। परीक्षा 10वीं कक्षा की होगी। अंकगणित, अंग्रेजी, ओडिया, सामान्य जागरूकता, भौतिकी, रसायन विज्ञान तथा जैविक विज्ञान लिखित परीक्षा के विषय हैं।

राजस्थान हाई कोर्ट में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

एचडीएफसी बैंक जॉब सर्कुलर वायरल, बैंक ने इन उम्मीदवारों पर जारी किया स्पष्टीकरण

6635 पदों पर हो रही है बंपर भर्तियां, डायरेक्ट लिंक से यहां करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -