सिखों ने ही की गुरूद्वारे में फायरिंग ! कैलिफोर्निया में 17 गिरफ्तार
सिखों ने ही की गुरूद्वारे में फायरिंग ! कैलिफोर्निया में 17 गिरफ्तार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित गुरुद्वारों में हुई गोलीबारी के मामले में पुलिस ने स्टॉकटन से 17 लोगों को अरेस्ट किया है. इनके  पास से मशीनगन, AK-47 और हैंडगन जैसे खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने 20 से अधिक ठिकानों पर दबिश दी थी।  गिरफ्तार लोगों में 2 माफिया भारत में वांछित हैं. जानकारी के अनुसार, इनमें से कम से कम 4 लोगों के पास भारतीय पासपोर्ट है और बाकी अमेरिकी सिख हैं.

बता दें कि, गत माह 26 मार्च को गुरुद्वारा सेकरामेंटो सिख सोसायटी द्वारा आयोजित नगर कीर्तन के दौरान गोलीबारी हुई थी. इस घटना में दो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. जब फायरिंग हुई, उस वक़्त वहां हजारों लोग मौजूद थे. पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर जांच शुरू कर दी है. इसे ऑपरेशन ब्रोकन सोर्ड (Operation Broken Sword) नाम दिया गया. इसके मुख्य निशाने पर दो क्रिमिनल गैंग थे, जो यहां अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. ये गैंग हिंसक अपराध करने के साथ ही हथियारों की बिक्री में भी शामिल है.

जिन 17 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है, उनमें से ज्यादातर स्थानीय सिख समुदाय के ही सदस्य हैं. रविवार को उत्तरी कैलिफोर्निया में 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की गई थी सटर काउंटी जिला अटार्नी जेनिफर डुप्रे के अनुसार, इस मामले में भारत में 2 वांटेड माफिया को भी अरेस्ट किया गया है.

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस

अल्लाह का अपमान करने के आरोप में चीनी इंजिनियर गिरफ्तार, इसी आरोप में जिन्दा जला दिया गया था श्रीलंका का मैनेजर

सूडान में सत्ता की लड़ाई, सेना और अर्धसैनिक बलों में खुनी संघर्ष, अब तक 97 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -