मात्र 3 कारणों से आते हैं कुछ लम्हों के लिए जिंदगी में अजनबी लोग
मात्र 3 कारणों से आते हैं कुछ लम्हों के लिए जिंदगी में अजनबी लोग
Share:

यह तो आप भी जानते हैं की यह दुनिया बहुत बड़ी है और एक इंसान दुनिया का हर इंसान को पहचान तो सकता नहीं और यह मुमकिन भी नहीं अक्सर आपने देखा होगा की कभी-कभी आपसे बहुत से ऐसे लोगो से मुलाकात हो जाती है जिसे आपने कभी देखा भी नहीं होगा। लेकिन मुलाकात होने के बाद आप उसे अच्छे से जानने लगते हैं उनमें से कई लोग ऐसे होते है जिनकी यादे हमारे दिलों दिमाग मे बस जाती हो और कई लोग ऐसे होते हैं जिनके आने से भी हमें कोई फर्क नहीं पड़ता मतलब यह की वह किसी भी प्रकार की कोई छाप छोड़कर नहीं जा पाते।

आपको बतादें की बस स्टैंड पर, मॉल में या किसी फंक्शन में कई अजनबी चेहरे टकराते हैं पर लोगों का हमारे जीवन में आने का कोई ना कोई मकसद ज़रूर होता है. ये चेहरे हमसे यूं ही नहीं टकराते और ना ही इसे संयोग कह सकते हैं. अगर कोई रास्ता हमारे लिए अच्छा नहीं है तो ब्रह्मांड की कोई शक्ति हमारे सामने मानव रूप में ज़रूर आती हैइसलिए हो सके तो कुछ समय के लिए वही रुक कर उस काम को करने से पहले दोबारा विचार विमर्श कर लेना चाहिए. कुछ लोगों का आगमन हमारी ज़िंदगी में केवल कुछ पलों की लिए ही होता है.

कुछ लोगों का आगमन हमारी जिंदगी में हमेशा  के लिए नहीं होता. इनके आने का कुछ ख़ास मकसद होता है. मकसद के पूरा होते ही ये वापस चले जाते हैं. जानकारों के मुताबिक कब, कौन और कैसे हमारी जिंदगी में आएगा यह सब पहले से ही तय होता है. कुछ लोगों के हमारे जीवन में आने का मकसद हमें आगे बढ़ने से रोकना होता है. मतलब जिस मार्ग पर हम चलने जा रहे हैं वह सही है या नहीं इसका आभास वह हमें करवा जाते हैं पर उस वक़्त हम उन पर इतना ध्यान नहीं देते. पर यही छोटी सी मुलाकात हमें हमारी जिंदगी का उद्देश्य बताने के लिए काफी होती है. ऐसे लोग हमारे जीवन पर एक  गहरा प्रभाव छोड़ जाते हैं. जब हम जीवन में हार मान लेते हैं तो यही लोग हमें रास्ता दिखाते हैं. उसके बाद कहीं दूर चले जाते हैं. किसी अजनबी से थोड़ी देर की मुलाकात हमें हमारी वास्तविकता से मिलवा देती है. जब हम अपने भविष्य और नियति के बारे में तैयार होते हैं तो ब्रह्मांडीय शक्ति किसी ऐसे मनुष्य को ज़रूर भेजती है जो हमारे साथ रहकर हमें सचेत करता है. हमारे साथ उस व्यक्ति का जीवन भी जुड़ जाता है. बस ज़रुरत है तो ऐसे व्यक्ति को पहचानने की.

 

इस तरह सांप का दिखाई देना आपको धनलाभ दिला सकता है

5 अक्टूबर के दिन इन राशि वालो को नहीं करना चाहिए ऐसा काम

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आज से ही करें ये शुभ कार्य

अगर कंही भी दिखे सांप तो समझ लें की....

जानिये R से शुरू होने वाले नाम का महत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -