प्याज की पहली खेप आई देश, कम होंगी कीमते

प्याज की पहली खेप आई देश, कम होंगी कीमते

नई दिल्ली : प्याज और दाल की बढ़ती हुई कीमते सरकार के लिए सिरदर्द बनती हुई देखने को मिली है. और इस चिंता से उबरने के लिए प्याज और दाल का आयात भी किया जा रहा है. इसके तहत आपको यह बता दे कि प्याज की पहली खेप भी भारत में आ चुकी है और इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि अब इस खेप के भारत में आने के साथ ही प्याज की बढ़ती हुई कीमतों पर भी विराम लगेगा. जी हाँ, आपको बता दे कि प्याज की कीमतों को रोकने के लिए 250 टन प्याज का आयात किया गया है और साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सरकार ने 2000 टन प्याज का आयात करने का भी निर्णय लिया है.

यह प्याज के आयात का आरम्भ है जबकि बचा हुआ माल भी जल्द ही देश में आना शुरू हो जायेगा. मामले में यह कहा जा रहा है कि प्याज को लेकर घरेलू आपूर्ति को बढ़ाने और साथ ही खुदरा बाजार में आई कीमतों में तेजी पर लगाम लगाने के लिए सरकार के द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है.

गौरतलब है कि मुंबई और चेन्नई में पहले ही 3,223 टन दाल पहुँच चुकी है और साथ ही बची हुई 5000 टन दाल भी 20 अक्टूबर तक भारत में आ जाएगी. इस प्याज और दाल के आयात के बाद ही यह भी देखने को मिला है कि मंडियों में इनकी थोक कीमतों पर भी असर हुआ है और साथ ही व्यापारियों ने भी राहत ही साँस ली है.