नेटफ्लिक्स पर इस सीरीज को मिला 94% रिस्पॉन्स
नेटफ्लिक्स पर इस सीरीज को मिला 94% रिस्पॉन्स
Share:

पिछले एनीमे रूपांतरणों के अभिशाप को नेटफ्लिक्स के वन पीस रूपांतरण द्वारा तोड़ दिया गया है, जिसका रॉटेन टोमाटोज़ पर उच्च दर्शक स्कोर है। वन पीस, नेटफ्लिक्स का एक एनीमे रूपांतरण, ने रॉटेन टोमाटोज़ पर उच्च दर्शक स्कोर प्राप्त करके स्ट्रीमिंग सेवा के पिछले एनीमे रूपांतरणों के अभिशाप को तोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: विजडम टूथ टूटने के बाद खाने के लिए 7 शाकाहारी खाद्य पदार्थ

कार्यक्रम इइचिरो ओडा के प्रसिद्ध मंगा पर आधारित है, जिसे टोई एनीमेशन ने भी सफलतापूर्वक एक एनिमेटेड श्रृंखला में बदल दिया है। यह मंकी डी. लफी (इकी गोडॉय) और उसके समुद्री डाकुओं के बैंड के कारनामों का वर्णन करता है, क्योंकि वे प्रसिद्ध गोल्डन रॉजर 'वन पीस' खजाने की खोज में साहसिक यात्रा पर निकलते हैं, जो लफी को अब तक के सबसे महान समुद्री डाकू कप्तान के पद तक पहुंचा देगा।

रॉटेन टोमाटोज़ पर प्रमाणित ताजा 81% समीक्षक स्कोर इंगित करता है कि आलोचकों ने कार्यक्रम को कितनी ऊंची रेटिंग दी है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे दर्शकों का समर्थन भी मिला है, जिन्होंने 2,500 से अधिक उपयोगकर्ता समीक्षाओं के आधार पर इसे उत्कृष्ट 94% दर्शक स्कोर दिया है।

डेथ नोट और काउबॉय बीबॉप सहित अपने लाइव-एक्शन रूपांतरणों के साथ एनीमे प्रशंसकों को निराश करने के नेटफ्लिक्स के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह एक प्रभावशाली उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें: एक लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए सात जापानी आहार

उन कारकों में से एक जिसने वन पीस को वहां सफल होने में मदद की है जहां अन्य अनुकूलन विफल रहे हैं, यह तथ्य है कि इसने मूल सामग्री के प्रति निष्ठा बनाए रखी है और साथ ही इसे नए दर्शकों के लिए सुलभ भी बनाया है।

लफी के शुरुआती कारनामों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, श्रृंखला बड़े वन पीस ब्रह्मांड का भी संदर्भ देती है जिससे लंबे समय से दर्शक पहले से ही परिचित हैं। तथ्य यह है कि ओडा शो के रचनात्मक सलाहकार थे और उनके पास उनके दृष्टिकोण का पालन करते हुए दोबारा शूटिंग की मांग करने का अधिकार था, यह भी फायदेमंद था।

यह भी पढ़ें: क्या बच गई है रक्षाबंधन की मिठाई तो ना हो परेशान, ऐसे बनाएं टेस्टी पराठा

वन पीस ने न केवल नेटफ्लिक्स के एनीमे रूपांतरणों के लिए स्तर बढ़ाया है, बल्कि सेवा पर आगामी एनीमे परियोजनाओं के लिए काफी प्रत्याशा भी पैदा की है। इसके अतिरिक्त, डफ़र ब्रदर्स के नए डेथ नोट रूपांतरण और माई हीरो एकेडेमिया फिल्म जैसी आगामी परियोजनाओं के लिए वन पीस के साथ नेटफ्लिक्स की एनीमे रूपांतरणों की खराब स्थिति को समाप्त करने की उम्मीद बढ़ गई है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -