मोदी ने कहा- आतंकवाद फैलाने के लिये भेज रहा एजेंट एक देश

हांगझाउ: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 देशों के सम्मेलन में आतंकवाद का मुद्दा उठाया है। उन्होंने यह कहा कि दक्षिण एशिया का एक देश आतंकवाद फैलाने के लिये न केवल भारत बल्कि अन्य कई देशों में भी अपने एजेंट भेज रहा है। हालांकि मोदी ने पाकिस्तान का सीधे-सीधे नाम नहीं लिया।

मोदी ने सोमवार को सम्मेलन के अंतिम दिन आतंकवाद को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के बढ़ते कदम सभी के लिये चिंता का विषय है। मोदी ने यह भी कहा कि यदि कोई देश आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है तो ऐसे देशों को अलग थलग कर देना चाहिये। गौरतलब है कि मोदी चीन में आयोजित जी-20 देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये गये है।

काले धन पर भी बोले-

मोदी ने काले धन को लेकर भी अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत में काले धन कुबेरों पर शिंकजा कसा जा रहा है और सभी देशों से काले धन के खिलाफ कड़ा रूख अपनाने के लिये भी मोदी ने आह्वान किया। मोदी ने बैंकिग गोपनीयता को भी समाप्त करने की अपील अपने भाषण में की है।

मुलाकात में हुई बात- चीन पहुंचने के बाद ही मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की थी। मुलाकात के दौरान मोदी ने एनएसजी पर चीन से सहयोग करने के लिये कहा। इसके अलावा पाकिस्तान और चीन के बीच बनने वाले कॉरिडोर को लेकर भी मोदी ने शी से चर्चा की थी।

अमेरिका-भारत की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकवाद को करे खत्म

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -