क्रिसमस पर महारानी एलिजाबेथ ने लंदन और मेनचेस्टर हमलों में मरे लोगों को किया याद
क्रिसमस पर महारानी एलिजाबेथ ने लंदन और मेनचेस्टर हमलों में मरे लोगों को किया याद
Share:

हर साल की तरह इस साल भी पुरे विश्व में क्रिसमस को धूमधाम के साथ मनाया गया. वहीँ इस मौके पर हर बार की तरह इस बार भी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने क्रिसमस की बधाई लोगों को दी. टेलीविजन पर प्रसारित इस पारंपरिक क्रिसमस भाषण में महारानी इस साल लंदन और मेनचेस्टर में हुए भयावह आतंकवादी हमलों का जिक्र किया है. साथ ही उन्होंने अपने भाषण में इन दोनों शहरों में हुए हमले में मारे गये लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की है वहीँ इन हमलों की जिम्मेदरी इस्लामिक स्टेट ने ली थी.

उन्होंने लंदन के बकिंघम पैलेस में रिकार्ड किये गए अपने भाषण में कहा, ‘‘इस क्रिसमस पर मैं लंदन और मेनचेस्टर के बारे में सोचती हूं जिनकी सशक्त पहचान 12 महीनों में भयावह हमलों के आलोक में चमककर निखर ’’ मार्च में लंदन में संसद के समीप वेस्टमिंस्टर ब्रिज हमले में पांच लोगों की जान चली गयी थी. मई में मेनचेस्टर में महारानी मेनचेस्टर हमले के पीड़ितों से मिलने गयी थीं. इस हमले में 22 लोग मारे गये थे.

इस साल के संदेश में महारानी ने अपने 96 वर्षीय पति प्रिंस फिलिप का भी उल्लेख किया जो इस साल राजकीय दायित्वों से सेवानिवृत्त हुए. वर्ष 2017 पर नजर डालते हुए महारानी ने प्रिंस फिलीप के साथ अपने रिश्ते का भी उल्लेख किया। उनके भाषण में अपने परिवार का महत्व केंद्र में था. उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने परिवार को गर्मजोशी, मेलजोल और प्यार के स्थान के रुप में सोचते हैं.’’ वैसे महारानी प्रिंस फिलीप आज अपने बच्चों और पोते-पोतियों के साथ अपने सैंड्रिंघम एस्टेट में गिरजाघर की ओर जाते हुए नजर आयीं.

यूपी में कई जगह मना अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन

प्रदेश में कर्मचारियों के पदोन्नति और तबादले 10 जनवरी से

बांग्लादेश के निर्माण के लिए मिलकर काम करें : हमीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -