अपना वादा भूले उमर अब्दुल्ला! लोकसभा चुनाव में इस सीट से ठोकेंगे ताल, जानिए पहले क्या कहा था ?

अपना वादा भूले उमर अब्दुल्ला! लोकसभा चुनाव में इस सीट से ठोकेंगे ताल, जानिए पहले क्या कहा था ?
Share:

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला बारामूला संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और वरिष्ठ नेता रूहुल्लाह मेहदी श्रीनगर संसदीय क्षेत्र से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार होंगे। उमर अब्दुल्ला ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि “यह निर्णय लिया गया है कि मैं उत्तरी कश्मीर से चुनाव लड़ूंगा, क्योंकि भाजपा उत्तरी कश्मीर पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है। मैं चाहता हूं कि उत्तरी कश्मीर में इन शक्तियों को हराया जाए।”

उन्होंने कहा, "मेरी लड़ाई किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है, यह भाजपा की धोखाधड़ी, विश्वासघात और राजनीतिक साजिश के खिलाफ है।" उल्लेखनीय है कि, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला 2009 के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वह अपने उस रुख से भी हट रहे हैं, जो उन्होंने अनुच्छेद 370 हटने के बाद रखा था और उन्होंने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दोबारा मिलने तक चुनाव नहीं लड़ने की कसम खाई थी।

बता दें कि, परिसीमन के बाद चुनावी गतिशीलता में बदलाव के कारण 18 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने वाली बारामूला लोकसभा सीट पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद गनी लोन सीट के लिए बड़े पैमाने पर सीधे मुकाबले में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश कर रहे हैं। एनसी उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन अपने अभियान को मजबूत करने के लिए बडगाम, बीरवाह और बांदीपोरा जैसे क्षेत्रों में शिया समर्थन पर निर्भर हैं। 2019 में परिसीमन ने निर्वाचन क्षेत्र का विस्तार करते हुए इसमें बडगाम जिले की दो शिया बहुल विधानसभा सीटों को शामिल कर लिया, जिससे चुनावी परिदृश्य बदल गया।

पिछले कुछ चुनावों में इस सीट पर एनसी का दबदबा रहा था, जबकि कुछ बार कांग्रेस और पीडीपी ने भी जीत हासिल की थी। शेख अब्दुल रशीद जैसे निर्दलीय, जो इस समय एनआईए की हिरासत में हैं, लंगेट जैसे क्षेत्रों में प्रभावशाली बने हुए हैं, जहां उनकी पार्टी हिरासत के बावजूद उन्हें मैदान में उतारने की योजना बना रही है।

ईद के दिन मस्जिद के बाहर हुई अंधाधुंध फायरिंग, बंदूकधारी 15 वर्षीय लड़के सहित 5 गिरफ्तार

मौलाना लापता हो गए..! शिकायत लेकर थाने पहुंची पहली पत्नी, तीसरी बेगम के साथ गोंडा में मिले, 3 निकाह की खबर किसी को नहीं

'दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर बोलीं मंत्री आतिशी मार्लेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -