Share:
ओबामा निकले मनमोहन के प्रशंसक
ओबामा निकले मनमोहन के प्रशंसक

नई दिल्ली : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह के बड़े प्रशंसक निकले . हालाँकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'भारत के लिए विजन' की भी प्रशंसा की .ओबामा के मन के ये उद्गार एचटी लीडरशिप समिट में पत्रकार करण थापर द्वारा पूछी गई राय के बाद सामने आए  .

उल्लेखनीय है कि इस आयोजन में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वे मोदी को पसंद करते हैं , लेकिन उन्होंने खुद को डॉ.मनमोहन सिंह बहुत बड़ा प्रशंसक बताया.हालाँकि उन्होंने नरेंद्र मोदी ने देश के लिए एक विजन देकर बहुत सारे क्षेत्रों में अनेक तरीकों से आधुनिकीकरण किया .वहीँ डॉ. सिंह ने अपने कार्यकाल में कई क्रांतिकारी कदम उठाए.

इस मौके पर ओबामा ने कहा डॉ. सिंह एवं मोदी के कार्यकालों में भारत अमेरिका संबंध बहुत प्रगाढ़ हुए .चूँकि भारत एवं अमेरिका दोनों में लोकतंत्र है मेरा काम जो भी सत्ता में हो , उसके साथ काम करना था. उन्होंने कहा कि मोदी और डॉ. सिंह दोनों उनके साथ ईमानदार एवं स्पष्टवादी थे और दोनों ने देश के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं.जहाँ डॉ. सिंह ने भारतीय अर्थव्यवस्था को उदार बनाया वहीँ मोदी ने पेरिस जलवायु समझौता कराया. दोनों फैसले साहसिक थे.

यह भी देखें

ओबामा की पहली भारत यात्रा

ओबामा की बेटी किस को कर रहीं हैं 'किस'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -