ओबामा ने मांगी MSF प्रमुख से माफी

By Mahendra Patidar
Oct 08 2015 04:00 AM
ओबामा ने मांगी MSF प्रमुख से माफी

वॉशिंगटन : उत्तरी अफगान शहर कुंदुज में अस्पतालों पर किए गए घातक अमेरिकी हवाई हमलों को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मेडिकल चैरिटी डॉक्टर्स विदहाउट बॉर्डर्स (MSF) के प्रमुख से माफी मांगी है. अमेरिका द्वारा किये गए इस हवाई हमलें में महिलाओं और बच्चों सहित 22 लोग की मौत हो गई थी.

वाइट हाउस के प्रेस सचिव जोस अर्नेस्ट ने कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिकी हवाई हमले को लेकर MSF प्रमुख जोआन लीयू को फोन कर उनसे माफी मांगी और शोक प्रकट किया है. उन्होंने बताया कि ओबामा ने उनसे वादा किया है वह तथ्यों की गहन और वस्तुनिष्ठ जांच कराएंगे. अर्नेस्ट ने कहा, "जब यूएस गलती करता है तो हम इसे स्वीकार करते हैं. जरूरी होता है तो इसके लिए माफी भी मांगते हैं. हम खुद को लेकर ईमानदार हैं.'

अर्नेस्ट ने ओबामा के फोन कॉल को 'दिल से मांगी गई माफी' बताया है. उत्तरी अफगानिस्तान के शहर कुंदुज में शनिवार को अमेरिका द्वारा किया गया हवाई हमलें में एक अस्पताल चपेट में आ गया था. इसमें महिलाओं और बच्चो सहित 22 लोगो की मौत हो गई है. यह हमला तालिबान विद्रोहियों के शहर पर कब्जा कर लेने के बाद किया गया था. संयुक्त राष्ट्र ने अमेरिका के इस हमले की कड़ी निंदा की है.