गजब: अब पालतू जानवर के बीमार होने पर आपको मिलेगी सिक लीव

हो सकता है आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ हो कि आपके बीमार होने के बावजूद आपको ऑफिस से छुट्टी न मिली हो और आप मन ही मन ऑफिस वालों को कोस रहे हो. लेकिन इटली से एक ऐसी खबर आई है जिसे जानने के बाद बेशक आपके तोते उड़ जाएंगे. आजकल की बिजी लाइफ में किसी के पास छुट्टी लेने की भी फुर्सत नहीं है तो किसी को लाख कोशिशों के बाद भी छुट्टी नहीं मिल पाती. हालांकि इटली का मामला इससे बिलकुल इतर है.

दरअसल इटली की एक महिला यहां की स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ाती है. महिला ने अपने पालतू कुत्ते के बीमार होने के कारण ऑफिस से दो दिनों का अवकाश लिया था लेकिन ऑफिस वालों ने महिला की दो दिन की सैलरी काट ली. इसके बाद महिला ने ऑफिस वालों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया. मुकदमा चला और इटालियन कोर्ट ने महिला के पक्ष में फैसला सुना दिया.

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि, बीमार जानवर को मरते हुए छोड़ना किसी अपराध से कम नहीं है. कोर्ट ने कहा कि, यूनिवर्सिटी को पालतू जानवरों की समस्यों को भी पर्सनल प्रॉब्लम में काउंट करना चाहिए. इस फैसले के दौरान यह भी कहा गया कि, अगर कोई जानवरों को गंभीर अवस्था में छोड़ देता है तो उसको एक साल की सजा या 10000 डॉलर का भुगतान भी करना पड़ सकता है. उधर फैसल आने के बाद यूनिवर्सिटी ने महिला की दो दिन की सैलरी जल्द ही देने का आश्वासन दिया है.

सेक्स वर्कर्स को प्रमोट कर रहे एक वीडियो को यु-ट्यूब ने किया बैन

कील-मुहासों वाला केक देखा है कभी? नहीं देखा तो यहां देखें

झाड़ियों के पीछे से आ रही थी आवाजें, देखें फिर क्या हुआ

इस शख्स के कांटे में ऐसा क्या फंस गया जो बाहर ही नहीं आ रहा, देखीं वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -